मद्रास हाई कोर्ट की टिप्पणियों के खिलाफ पोल पैनल ने किया सुप्रीम कोर्ट की तरफ रुख, जानिए मामला
मद्रास हाई कोर्ट की टिप्पणियों के खिलाफ पोल पैनल ने किया सुप्रीम कोर्ट की तरफ रुख, जानिए मामला
Share:

कोरोना रिपोर्ट की समीक्षा पर मद्रास उच्च न्यायालय की टिप्पणियों के खिलाफ पोल पैनल सुप्रीम कोर्ट चला गया। मौजूदा स्थिति को ध्यान में रखते हुए, चुनाव आयोग देश भर में कोरोनोवायरस कोरोना मामलों में वृद्धि के लिए अकेले जिम्मेदार है। चुनाव प्रचार के लिए रैलियों और समारोहों में भाग लेने के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल को बनाए रखने में विफलता के कारण पोल पैनल ने मद्रास HC का अवलोकन किया। आलोचनात्मक टिप्पणी के विरोध में अपनी याचिका पर विचार करने के लिए अदालत के इनकार के खिलाफ पोल पैनल की अपील की। 

न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ ने 3 मार्च को उच्च न्यायालय के आदेशों के खिलाफ टिप्पणी सुनी। मद्रास उच्च न्यायालय ने 26 अप्रैल को देश में कोरोना की दूसरी लहर पर ईसीआई को फैलाया था, जिसने इसे प्रसार के लिए जिम्मेदार ठहराया। यह "सबसे गैर जिम्मेदाराना संस्थान" है और हत्या के आरोपों के तहत दर्ज किया जा सकता है। अदालत ने कहा कि ईसीआई ने राजनीतिक दलों को रैलियां और सभाएं करने की अनुमति दी थी, जिससे महामारी फैल गई थी। चेन्नई में, ईसीआई के वकील ने उच्च न्यायालय को बताया कि उसके अधिकारियों और संस्थान के खिलाफ हत्या के आरोपों की टिप्पणियां पूरी तरह से बड़ी क्षति के लिए जिम्मेदार हैं और इससे चुनाव आयोग की छवि धूमिल हुई। 

वही इस बीच, शीर्ष अदालत ने "सम्मान और संयम की डिग्री" की उम्मीद के साथ एक कॉल किया क्योंकि टिप्पणी में गंभीर बदलाव हो सकते हैं। इसके अलावा, जब भारत के चुनाव आयोग ने मद्रास हाईकोर्ट का रुख किया, तो कोरोना महामारी के बीच चुनाव कराने में पोल बॉडी की भूमिका पर मीडिया को अपनी मज़बूत मौखिक टिप्पणियों की रिपोर्टिंग करने से रोकने की मांग की। हालांकि, उच्च न्यायालय ने याचिका खारिज कर दी है।

कोरोना कहर के बीच आज आएंगे विधानसभा चुनाव 2021 के परिणाम

पाकिस्तान सरकार का बड़ा फैसला, Youm-e-Ali जुलूसों और रैलियों पर लगाया प्रतिबंध

जानिए नागार्जुनसागर विधानसभा और तिरुपति संसदीय सभा के एग्जिट पोल की भविष्यवाणी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -