कोरोना कहर के बीच आज आएंगे विधानसभा चुनाव 2021 के परिणाम
कोरोना कहर के बीच आज आएंगे विधानसभा चुनाव 2021 के परिणाम
Share:

पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल, असम चुनाव 2021 के नतीजे जाने के लिए केरल विधानसभा चुनाव में लाइव है. 40 निर्वाचन क्षेत्रों में रविवार को सुबह 8:00 बजे शुरू होगा, उग्र कोरोना महामारी की देखरेख में, क्योंकि भाजपा अधिक से अधिक अपनी पकड़ मजबूत करना चाहती है राज्यों और कांग्रेस ने अपने सहयोगी दलों के साथ मिलकर खोई हुई फिर से वापसी के प्रयास किए। 

वोटों की गिनती के लिए मतगणना कोरोना प्रोटोकॉल के बीच गिना जाएगा क्योंकि देश एक अभूतपूर्व संकट का सामना कर रहा है। केरल में, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन परिणामों से पहले कोई भी भविष्यवाणी करने से बचते रहे। उन्होंने कहा, चलिए इंतजार करते हैं। सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा। उसके बाद, मै टिप्पणी करूंगा। चुनाव पूर्व और चुनाव के बाद के कई सर्वेक्षणों ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (एम) के नेतृत्व वाले वाम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) की जीत की भविष्यवाणी की है। 

मतगणना से आगे, कार्यवाहक राज्य सचिव और एलडीएफ संयोजक ए विजयराघवन ने भरोसा जताया कि वाम दल केरल में प्रचंड बहुमत से सत्ता बरकरार रखेंगे। कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) को भी भरोसा है कि वह राज्य में अपनी सरकार बनाएगी। इस बीच, भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) इस बार अपनी सीट की संख्या बढ़ाने की उम्मीद कर रहा है। पिछले विधानसभा चुनाव में, एनडीए ने राज्य में एक सीट जीतकर अपना खाता खोला। उसका वोट शेयर 14.96 प्रतिशत था।

पाकिस्तान सरकार का बड़ा फैसला, Youm-e-Ali जुलूसों और रैलियों पर लगाया प्रतिबंध

जानिए नागार्जुनसागर विधानसभा और तिरुपति संसदीय सभा के एग्जिट पोल की भविष्यवाणी

कोई विजय समारोह नहीं: केरल उच्च न्यायालय ने मंगलवार तक समारोहों पर लगाया प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -