यूपी से लेकर बंगाल तक, जमकर होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अनुमान
यूपी से लेकर बंगाल तक, जमकर होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अनुमान
Share:

नई दिल्ली: देश में मानसून की शुरुआत के बाद से भारत के कुछ हिस्सों में बारिश हो रही है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शनिवार को कहा कि अगले 4-5 दिनों के दौरान उत्तराखंड, उत्तरी उत्तर प्रदेश, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है, और वर्षा गतिविधि में वृद्धि होगी। आने वाले पांच दिनों में पूर्वोत्तर में बारिश की उम्मीद है।

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने अपने दैनिक बुलेटिन में कहा कि उत्तर पश्चिम भारत में हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है, जो काफी हद तक दूर-दूर तक फैलेगी और कुछ स्थानों पर भारी बारिश होगी। इसमें कहा गया है कि उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश में शनिवार से 9 अगस्त तक, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा-चंडीगढ़ में शनिवार और रविवार को, पंजाब, पूर्वी राजस्थान और जम्मू में शनिवार को बारिश होने की संभावना है। उत्तर प्रदेश में रविवार से 8 अगस्त तक, और उत्तराखंड में रविवार से 9 अगस्त तक बारिश का अनुमान है। मध्य भारत में, हल्की से मध्यम और व्यापक रूप से व्यापक वर्षा होगी, पूर्वी मध्य प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होगी, और पश्चिम में भारी वर्षा होगी। खासकर शनिवार को मध्य प्रदेश में भारी बारिश का अनुमान है। 

IMD ने आगे भविष्यवाणी की है कि पूर्वी भारत में, शनिवार से 8 अगस्त तक उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और बिहार में छिटपुट भारी वर्षा के साथ, 6 और 7 अगस्त को झारखंड में हल्की से मध्यम और काफी व्यापक वर्षा होगी। 7 और 8 अगस्त को गंगीय पश्चिम बंगाल में। आईएमडी ने कहा, "उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 7 और 8 अगस्त को और बिहार में 8 अगस्त तक बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।" पूर्वोत्तर के लिए, हल्की से मध्यम और व्यापक रूप से व्यापक वर्षा की उम्मीद है, साथ ही अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड और मणिपुर में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होगी।

मौसम विभाग ने कहा कि, "पश्चिम भारत में हल्की से मध्यम छिटपुट से लेकर काफी व्यापक वर्षा होगी, अगले पांच दिनों में कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों में जारी रहने की संभावना है। शनिवार और रविवार को मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों में भारी वर्षा हो सकती है। दक्षिण भारत में, अगले पांच दिनों के दौरान इस क्षेत्र में कम वर्षा की गतिविधि होने की उम्मीद है।

'कश्मीर के युवाओं के सपनों को अब पंख लग गए हैं..', 370 हटने की वर्षगांठ पर बोले LG मनोज सिन्हा

'ज्ञानवापी में मिले खंडित प्रतिमाओं के अवशेष..', सर्वे के दौरान हिन्दू पक्ष के वकील का बड़ा दावा

बंगाल: सेप्टिक टैंक में उतरे दो मजदूरों की जहरीली गैस से मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -