बंगाल: सेप्टिक टैंक में उतरे दो मजदूरों की जहरीली गैस से मौत
बंगाल: सेप्टिक टैंक में उतरे दो मजदूरों की जहरीली गैस से मौत
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के हुगली जिले में शनिवार को एक घर के सेप्टिक टैंक में घुसने से गणेश मन्ना और सुब्रत दास नामक दो मजदूरों की मौत हो गई। रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने कहा कि लगभग 40 साल की उम्र के मजदूर घर में सेप्टिक टैंक के अंदर निर्माण कार्य को हटाने के लिए आए थे, जिसे लगभग तीन महीने पहले बनाया गया था। पुलिस के अनुसार, गृहिणी चंदना मैती ने कहा कि एक मजदूर ढक्कन खोलकर टैंक में घुस गया और बाद में दूसरा मजदूर भी उसके पीछे चला गया।

पुलिस ने कहा है कि, "दोनों मजदूर सिंगूर के रतनपुर गांव में एक घर में सेप्टिक टैंक के अंदर एक निर्माण कार्य को हटाने के लिए आए थे। टैंक दो से तीन महीने पहले बनाया गया था।" विशेष रूप से, एक कर्मचारी सेप्टिक टैंक में तब घुसा जब उसे अंदर मौजूद पहले कर्मचारी से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। हालाँकि, पुलिस ने कहा कि उन दोनों की वहीं मौत हो गई। पुलिस ने कहा, "जब कुछ मिनटों तक इंतजार करने के बाद भी उन्हें अपने सहयोगी से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली, तो वह भी टैंक में घुस गए। लेकिन उनमें से कोई भी बाहर नहीं आया।"

घटना के तुरंत बाद, अग्निशमन अधिकारियों और पुलिस कर्मियों ने श्रमिकों को सेप्टिक टैंक से बाहर निकाला और उन्हें नजदीकी अस्पताल ले गए। हालांकि डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस बीच, पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। गौरतलब है कि फायर ब्रिगेड के एक अधिकारी को संदेह था कि टैंक के अंदर मीथेन गैस जमा हो गई होगी, जो श्रमिकों की मौत का कारण बन सकती है। मीथेन एक रंगहीन और गंधहीन गैस है, जो जानलेवा साबित हो सकती है।

कांग्रेस नेता ने राहुल गांधी से की 'इमरान खान' की तुलना ? पूर्व पीएम की गिरफ़्तारी पर किया ऐसा ट्वीट

'कर्नाटक में कमाने आते हैं हिंदी पट्टी के लोग, कोई कन्नड़ बाहर नहीं जाता..', प्रवासी श्रमिकों पर प्रियांक खड़गे का विवादित बयान

नाबालिग बच्ची का सामूहिक बलात्कार कर भट्टी में झोंका, रूह कंपा देगा राजस्थान का ये मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -