'कश्मीर के युवाओं के सपनों को अब पंख लग गए हैं..', 370 हटने की वर्षगांठ पर बोले LG मनोज सिन्हा
'कश्मीर के युवाओं के सपनों को अब पंख लग गए हैं..', 370 हटने की वर्षगांठ पर बोले LG मनोज सिन्हा
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल (LG) मनोज सिन्हा ने आज शनिवार (5 अगस्त) को अनुच्छेद के निरस्त होने की चौथी वर्षगांठ पर कहा कि, अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद सबसे महत्वपूर्ण अंतर यह है कि जम्मू-कश्मीर के लोग अपनी इच्छा के अनुसार अपना जीवन जी रहे हैं। इस दिन 2019 में, केंद्र ने अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया था, और इसे जम्मू और कश्मीर और लद्दाख के केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया था।

मीडिया से बात करते हुए एलजी सिन्हा ने कहा कि, "आतंकवादियों और अलगाववादियों द्वारा पाकिस्तान प्रायोजित बंद, जिसके कारण स्कूल, कॉलेज और व्यापारिक प्रतिष्ठान साल में लगभग 150 दिन बंद रहते थे, समाप्त हो गए हैं।" उन्होंने आगे कहा, "जमीन पर जो सबसे बड़ा बदलाव दिख रहा है, वह यह है कि जम्मू-कश्मीर के आम लोग अपनी इच्छा के मुताबिक जीवन जी रहे हैं। सड़क पर हिंसा खत्म हो गई है।" उपराज्यपाल (एलजी) के अनुसार, कश्मीर के युवा देर रात की सैर का आनंद ले रहे हैं और अब पोलोव्यू बाजार और झेलम नदी के किनारे समय बिता रहे हैं। शहर के दो सबसे लोकप्रिय सार्वजनिक स्थानों को हाल ही में श्रीनगर स्मार्ट सिटी पहल के हिस्से के रूप में बहाल किया गया था।

सिन्हा ने कहा कि, ''कश्मीर के युवाओं के सपनों को अब पंख लग गए हैं और आने वाले दिनों में राष्ट्र निर्माण में उनका योगदान किसी से कम नहीं होगा।'' एलजी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर जल्द ही अपने पुराने वैभव को फिर से हासिल कर लेगा, जिसके लिए इसे दुनिया भर में पहचाना जाता था। इससे पहले, सिन्हा ने डल झील के किनारे कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में एकत्रित भीड़ से कहा कि "युवा शक्ति, महिला शक्ति और उसके किसानों" ने हाल के चार वर्षों में जम्मू-कश्मीर में कई सुधार लाए हैं।

उन्होंने कहा कि, "मैं किसानों, युवाओं, महिलाओं को सलाम करता हूं। यही वह शक्ति है जिसके बल पर नए जम्मू-कश्मीर का निर्माण संभव हुआ है। यही वह शक्ति है जिसने जम्मू-कश्मीर की आंतरिक शक्तियों को जागृत किया है। इसने समाज में एक नई विश्वास प्रणाली पैदा की है।" सिन्हा के अनुसार, पिछले साल 5 अगस्त को प्रशासन ने जम्मू-कश्मीर में "भ्रष्टाचार मुक्त दिवस" ​​घोषित किया था। एलजी के अनुसार, आतंक, अलगाववाद और भ्रष्टाचार के पारिस्थितिकी तंत्र ने जम्मू-कश्मीर को "प्रदूषित" कर दिया है। उन्होंने कहा, "यहां के लोग मुझसे बेहतर जानते हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि इस कैंसर रूपी भ्रष्टाचार का इलाज किया जाए।"

'ज्ञानवापी में मिले खंडित प्रतिमाओं के अवशेष..', सर्वे के दौरान हिन्दू पक्ष के वकील का बड़ा दावा

बंगाल: सेप्टिक टैंक में उतरे दो मजदूरों की जहरीली गैस से मौत

नक्सलियों पर लगाम कसने में ओडिशा सरकार ने दिया साथ, सीएम पटनायक को अमित शाह ने दिया धन्यवाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -