पीएम मोदी से लेकर राहुल गाँधी तक इन नेताओं ने छत्रपति शिवाजी को अर्पित की भावपूर्ण श्रद्धांजलि
पीएम मोदी से लेकर राहुल गाँधी तक इन नेताओं ने छत्रपति शिवाजी को अर्पित की भावपूर्ण श्रद्धांजलि
Share:

नई दिल्ली: आज ही के दिन, 1630 में देश के महान शासकों में से एक और मुगलों की जड़ें हिला देने वाले महान हिन्दू योद्धा छत्रपति शिवाजी का जन्म हुआ था। आज छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती पर कई दिग्गज नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है. वही इसके चलते पीएम नरेंद्र मोदी ने छत्रपति शिवाजी महाराज की 392वीं जयंती पर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा- मैं छत्रपति शिवाजी महाराज को उनकी जयंती पर नमन करता हूं। उनका उत्कृष्ट नेतृत्व और समाज कल्याण पर जोर पीढ़ियों से लोगों को प्रेरणा देता रहा है। जब सच्चाई और न्याय के मूल्यों के लिए खड़े होने की बात आती थी तो वह समझौता नहीं करते थे। हम उनके विजन को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

इसके साथ ही अमित शाह ने छत्रपति शिवाजी महाराज को याद कर लिखा- धर्म ध्वज रक्षक छत्रपति शिवाजी महाराज राष्ट्र के प्रेरणा पुरुष हैं। उन्होंने धर्म, राष्ट्रीयता, न्याय और जनकल्याण के स्तम्भों पर सुशासन की स्थापना कर भारतीय वसुंधरा को गौरवांवित किया। शिव-जयंती पर अद्भुत शौर्य और देशभक्ति की अद्वितीय प्रतिमूर्ति के चरणों में वंदन करता हूँ।

वही राहुल गांधी ने भी छत्रपति शिवाजी महाराज को श्रद्धांजलि अर्पित की है उन्होंने ट्वीट कर लिखा- वीर, पराक्रमी छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती पर उन्हें सादर नमन। अहंकार और अन्याय के सामने निडरता ही सबसे प्रभावशाली हथियार है।

पत्नी का सिर मुंडवा कर पति ने गांव में घुमाया, सामने आई चौंकाने वाली वजह

पुरुषों के लिए वरदान है केसर, इन समस्याओं से मिलता है छुटकारा

ओटावा पुलिस ने ट्रक चालकों को गिरफ्तार किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -