पुरुषों के लिए वरदान है केसर, इन समस्याओं से मिलता है छुटकारा
पुरुषों के लिए वरदान है केसर, इन समस्याओं से मिलता है छुटकारा
Share:

केसर को सेहत के लिए बेहतरीन माना जाता है। जी दरअसल इसका सेवन करना सेहत के लिए काफी अच्छा होता है फिर वह पुरुषों में हो या महिलाओं में। अधिकतर लोग केसर को दूध में मिलाकर पीते हैं। आप सभी को बता दें कि केसर को कुंकुम (Kunkum) नाम से भी जाना जाता है। वहीं केसर लाल रंग का होता है और  इसे पानी में घोलने पर इसका रंग पीला हो जाता है। हालाँकि आपको शायद ही पता होगा कि केसर का सेवन करने से पुरुषों की शारीरिक कमजोरी दूर होती है। जी दरअसल यह पुरुषों की हेल्थ के लिए काफी फायदेमंद है। तो अब हम आपको बताते हैं पुरुषों के लिए केसर के फायदे।

दूर होती है पुरुषों की शारीरिक कमजोरी- पुरुषों को केसर का सेवन जरूर करना चाहिए। जी दरअसल यह पुरुषों के मेल हॉर्मोन को ठीक रखता है। वहीं इसके अलावा केसर का सेवन करने से पुरुषों में इरेक्टाइल डिस्फंक्शन का खतरा भी दूर होता है। इसी के साथ केसर में भारी मात्रा में विटामिन सी और सेलेनियम पाया जाता है, जिससे स्पर्म क्वालिटी बढ़ती है। इसके अलावा पुरुषों को अपनी शारीरिक कमजोरी दूर करने के लिए केसर का सेवन करना चाहिए।

शीघ्रपतन की समस्या से छुटकारा- शीघ्रपतन की समस्या को दूर करने में केसर बेहतरीन है। जी दरसल कई बार पुरुषों में मानसिक तनाव की वजह से टेस्टोरोन हॉर्मोन का स्तर कम हो जाता है, इसके चलते पुरुषों के शरीर में शीघ्रपतन की परेशानी होने लगती है। ऐसे में केसर का सेवन करना चाहिए।

स्वप्नदोष से बचाव- केसर के सेवन से पुरुषों में स्वप्नदोष की समस्या को दूर किया जा सकता है। आपको बता दें कि स्वप्नदोष पुरुषों में होने वाली एक ऐसी परेशानी है, जिसमें पुरुषों का नींद में अचानक से स्पर्म निकलने लगता है। ऐसे में रात को सोने से पहले केसर खाएं।

महिलाओं में पीरियड्स के दर्द को कम करता है- महिलाओं में सेक्शुअल इंटीमेसी को बढ़ाने के साथ-साथ पीरियड्स के दौरान पड़ने वाले क्रैम्प और प्री-मैंस्ट्रुअल सिंड्रोम (PMS) से राहत दिलाने में केसर मददगार है।

सर्दी-जुकाम में देता है राहत- सर्दी-जुकाम होने पर केसर का इस्तेमाल काफी लाभदायक साबित हो सकता है। केसर की तासीर काफी गर्म होती है और इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट सर्दी-जुकाम से लड़ने में मदद करते हैं।

बढ़ती उम्र के साथ डाइट में शामिल करें ये एंटी एजिंग फूड्स

वजन कम करने से लेकर साइनस तक से छुटकारा दिलाता है सेंधा नमक

अगर आप भी खाते हैं कच्‍चा पपीता तो पहले पढ़ लीजिये उसके नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -