'नौकरी से लेकर शादी तक...', राहुल गांधी ने खुद को लेकर खोले ये बड़े राज
'नौकरी से लेकर शादी तक...', राहुल गांधी ने खुद को लेकर खोले ये बड़े राज
Share:

नई दिल्ली: राहुल गांधी के नेतृत्व में निकाली जा रही भारत जोड़ो यात्रा अपने आखिरी पड़ाव पर जम्मू कश्मीर में है। कन्या कुमारी से जम्मू कश्मीर तक निकाली गई इस यात्रा के चलते राहुल गांधी निरंतर किसी न किसी कारण के चलते ख़बरों में बने हुए हैं। अब राहुल गांधी ने बताया कि लवे आखिर कब और किससे शादी करेंगे। इतना ही नहीं राहुल गांधी ने यह भी कहा कि उन्हें खाने में क्या पसंद है और क्या नहीं?

दरअसल, भारत जोड़ो यात्रा के चलते राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से चर्चा की। इसके चलते राहुल गांधी से उनकी शादी को लेकर प्रश्न किया गया, तो राहुल ने बड़ा दिलचस्प जवाब दिया। राहुल गांधी से राहुल गांधी से जब पूछा गया कि क्या वे शादी की योजना बना रहे हैं। इस पर राहुल गांधी ने कहा कि जब सही लड़की मिलेगी, वे शादी कर लेंगे। जब उनके पूछा गया कि वे कैसी लड़की से शादी करेंगे। इस पर राहुल ने कहा कि वह बस लविंग एवं इंटेलिजेंट होनी चाहिए। राहुल गांधी ने चर्चा के चलते राजनीतिक मुद्दों से हटकर निजी मुद्दों पर भी बात की। उन्होंने अपने स्कूलिंग एवं उन्हें क्या खाना पसंद है, ऐसे सवालों के भी जवाब दिए। राहुल गांधी ने सोनिया गांधी एवं राजीव गांधी का जिक्र करते हुए कहा कि वे शादी के खिलाफ कुछ भी नहीं है। उन्होंने कहा, मेरे माता-पिता की शादी बहुत प्यारी थी तथा वे एक-दूसरे से बहुत प्यार करते थे, ऐसे में शादी के बारे में मेरे ख्याल बहुत ऊंचे हैं। मैं भी ऐसे ही किसी जीवन साथी की तलाश में हूं। 

वही राहुल गांधी से जब पूछा गया कि उन्हें खाने में क्या पसंद है। इस पर उन्होंने बोला कि मैं सब कुछ खाता हूं। मगर कटहल एवं मटर पसंद नहीं है। राहुल ने कहा, जब मैं घर पर होता हूं तो खाने पीने को लेकर बहुत सख्त रहता हूं। मगर यात्रा के चलते चॉइस नहीं है। इसलिए जो मिल जाता है, खा लेता हूं। राहुल ने कहा कि तेलंगाना के लोग अधिक मिर्ची खाते हैं, इसलिए वहां थोड़ी मुश्किल हुई थी। राहुल गांधी ने कहा, मैं कश्मीरी पंडित के घर में पैदा हुआ, जो यूपी आ गए थे, पापा के पिताजी पारसी थे। घर में सामान्य खाना बनता है। लंच में देसी और रात में कॉन्टिनेंटल खाना बनता है। राहुल ने कहा कि उन्हें आइसक्रीम पसंद है। इतना ही नहीं राहुल को तंदूरी खाना पंसद है। उन्हें चिकन टिक्का, मटन, सीख कबाब एवं आमलेट पंसद है। राहुल ने कहा कि वे पहले पुरानी दिल्ली जाते थे। अब कभी कभी मोती महल जाता हूं। कभी कभी सागर, स्वागत एवं सर्वना भवन भी चले जाते हैं। राहुल से जब उनकी स्कूलिंग के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उनकी होम स्कूलिंग हुई है। राहुल ने बोला, मैं बोर्डिंग स्कूल में था। दादी की हत्या से पहले हमें वहां से निकाल लिया गया। तत्पश्चात, होम स्कूलिंग आरम्भ हुई, क्योंकि सिक्योरिटी रीजन के चलते हमें स्कूल जाना अलाउड नहीं था। इसके साथ ही राहुल ने बताया कि सेंट स्टीफन कॉलेज में हिस्ट्री की पढ़ाई की। इसके बाद हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में इंटरनेशनल रिलेशन एंड पॉलिटिक्स पढ़ी। इसके बाद पिता की मौत हो गई। बाद में अमेरिका चला गया। यहां रोलिंस कॉलेज में इंटरनेशनल रिलेशन, इकोनॉमिक्स पढ़ी। कैंब्रिज यूनिवर्सिटी से मास्टर्स किया। राहुल ने कहा कि उन्होंने पहली नौकरी लंदन में की थी। कंपनी का नाम 'मॉनिटर' था, जो एक स्ट्रैटेजिक कंसल्टिंग कंपनी थी। उस वक़्त मुझे 3000 से 2,500 पाउंड सैलरी मिली थी। तब के हिसाब से ये सैलरी बहुत थी। उस वक़्त मैं 25 वर्ष का था। 

अदालत पहुंची कुश्ती की लड़ाई, पहलवानों के खिलाफ बृजभूषण सिंह के सहयोगी ने दायर की याचिका

पंजाब में फिल्म सिटी बनाने की तैयारी जुटे CM मान, मुंबई के कारोबारियों को देंगे निवेश के लिए न्योता

'भगवान की गिनती देश के बाद होती है...', कोलकाता में बोले मोहन भागवत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -