फ्रांसीसी राष्ट्रपति आज ताज़  की खूबसूरती निहारेंगे
फ्रांसीसी राष्ट्रपति आज ताज़ की खूबसूरती निहारेंगे
Share:

नई दिल्ली : भारत के मेहमान बने फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों रविवार शाम को ताजमहल देखने जाएंगे. एक घंटे के इस दौरे में वे शाम ताजमहल की खूबसूरती को निहारेंगे. उनकी इस यात्रा के चलते आगरा में एयरपोर्ट से ताजमहल सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. अन्य सैलानियों के लिए आज ताजमहल में शाम चार बजे ही प्रवेश बंद हो जाएगा.

मिली जानकारी के अनुसार फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की अगवानी डिप्टी सीएम डा. दिनेश शर्मा करेंगे. निर्धारित कार्यक्रम अनुसार मैक्रों विशेष विमान से एयरफोर्स स्टेशन पर शाम 4:45 बजे आएंगे. वह 5:15 बजे ताजमहल पहुंचेंगे और एक घंटे तक ताज में रहेंगे. वह शाम 6:55 बजे वापस दिल्ली लौट जाएंगे. लेकिन कल वे फिर यूपी में वाराणसी का दौरा पीएम मोदी के साथ करेंगे.

आपको बता दें कि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों व पीएम मोदी कल वाराणसी आएँगे. उनकी इस यात्रा को देखते हुए जल, थल और नभ में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं.भारतीय सेना के अधिकारी व कमांडो वाराणसी आ चुके हैं. गंगा में नौसेना व आकाश में एयरफोर्स ने जिम्मेदारी संभाल ली है.वाराणसी व मिर्जापुर में मैक्रों-मोदी की सुरक्षा के लिए एसपीजी के अलावा फ्रांस की सिक्योरिटी टीम जीएसपीआर की 90 सदस्यीय टीम यहां आ चुकी है.

यह भी देखें

फ्रांस और भारत के बीच कुल 14 करार

दो लोकतंत्रीय देशों के ऐतिहासिक संबंध - मैक्रों

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -