फ्रांस सरकार ने कोविड के प्रसार को रोकने के लिए नए कदमों की घोषणा की
फ्रांस सरकार ने कोविड के प्रसार को रोकने के लिए नए कदमों की घोषणा की
Share:

 


फ्रांस के प्रधान मंत्री जीन कास्टेक्स ने छुट्टियों के मौसम में कोविड -19 के प्रसार से निपटने के लिए कई उपायों की घोषणा की है, और फ्रांसीसी निवासियों से एहतियाती उपायों का पालन करने का आग्रह किया है।

महामारी की पांचवीं लहर का सामना करना पड़ा, जो "प्रति दिन 50,000 से अधिक मामलों के साथ फ्रांस पर आक्रामक रूप से हमला करना जारी रखता है" कास्टेक्स ने कहा कि, 3 जनवरी, 2022 से, बूस्टर खुराक दूसरे इंजेक्शन के चार महीने बाद प्राप्त किया जा सकता है।

उन्होंने कहा, "स्वास्थ्य पास को टीकाकरण पास में बदलने के लिए एक मसौदा विधेयक जनवरी की शुरुआत में प्रस्तुत किया जाएगा," उन्होंने जोर देकर कहा कि "इस पास में केवल टीकाकरण ही मान्य होगा।" उनका कहना है कि गैर-टीकाकरण वाले लोगों को टीकाकरण करवाना होगा, क्योंकि प्रदान किया गया एकमात्र वैध दस्तावेज टीकाकरण का प्रमाण होगा, न कि नकारात्मक पीसीआर परीक्षण।

प्रधान मंत्री के अनुसार, अधिकारी "झूठे पास के लिए नियंत्रण और प्रतिबंधों को सख्त" करेंगे। छुट्टियों के करीब आने के साथ, कास्टेक्स ने फ्रांसीसी नागरिकों से भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों से बचने का आग्रह किया है। उन्होंने आगाह किया कि अस्पताल खचाखच भरे रहेंगे और फ्रांस के नागरिकों को क्रिसमस और नए साल की छुट्टियों से पहले और उसके दौरान संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी बरतने पर विचार करना चाहिए।

Omicron: ‘ओमीक्रॉन पर वैक्सीन का असर कम है’, WHO की डॉक्टर ने दी चेतावनी

ऑस्ट्रेलिया ने कोविड -19 प्रतिबंधों को फिर से लागू किया

किम जोंग-उन अपने दिवंगत पिता के लिए स्मृति समारोह में हुए शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -