'हमारा भविष्य पत्थर चलाने में नहीं, देश के विकास के साथ जुड़ें..', कश्मीर के युवाओं से अमित शाह की अपील
'हमारा भविष्य पत्थर चलाने में नहीं, देश के विकास के साथ जुड़ें..', कश्मीर के युवाओं से अमित शाह की अपील
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में विकास की विभिन्न परियोजनाओं के उद्घाटन एवं शिलान्यास कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में बदलाव आ रहा है, यहां के युवाओं से मैं विशेषकर आग्रह करना चाहता हूं कि आप इस परिवर्तन के साथ जुड़ जाए। पत्थर चलाने में हमारा भविष्य नहीं है, हाथ में हथियार उठाने में हमारा भविष्य नहीं है। हमारा भविष्य हाथ में लैपटॉप लेकर जम्मू-कश्मीर और देश के विकास से जुड़ने में हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, गृह मंत्री ने कहा कि जम्मू कश्मीर में अब स्थिति शांतिपूर्ण हैं और श्रीनगर में G20 मीटिंग के सफल आयोजन ने यह साबित कर दिया है। पहले विकास का पैसा कुछ लोगों की जेब में जाता था, मगर अब विकास का लाभ उन सभी लोगों को प्राप्त हो रहा है, जो इसके वास्तविक हकदार हैं। शाह ने कहा कि जब श्रीनगर में G20 की बैठक करने का फैसला किया गया, तब कई लोगों ने विभिन्न टिप्पणियां कीं और PDP सुप्रीमो महबूबा मुफ्ती सहित कुछ लोगों ने कई अनुमान जताए। गृह मंत्री ने कहा कि मगर उन सभी लोगों के तमाम अनुमान गलत साबित हुए, क्योंकि श्रीनगर में जी20 की बैठक सफलतापूर्वक आयोजित हुई। उन्होंने इसके लिए उप राज्यपाल (LG) मनोज सिन्हा की अगुवाई वाले जम्मू कश्मीर प्रशासन की तारीफ। उन्होंने यह भी कहा कि जी20 बैठक के सफल आयोजन से कश्मीर में पर्यटन उद्योग को प्रोत्साहन मिलेगा।

अमित शाह ने दावा करते हुए कहा कि पिछली सरकारों में गरीबों और किसानों को भेजा जाने वाला पैसा कुछ लोगों की जेब में चला जाता था। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के कई लोगों के पास विदेश में बड़े घर हैं और कई लोग विदेश में 45-60 दिन छुट्टियां मनाने निकल जाते थे। यह पैसा कहां से आया? यह गरीबों का पैसा था। उन्होंने कहा कि अब विकास का धन प्रत्यक्ष लाभ अंतरण (DBT) के माध्यम से वास्तविक लाभार्थियों तक पहुंच रहा है। शाह ने लोगों से आगे आने और विकास की राह पर चलने के लिए एकजुट होने का और पीएम मोदी के शांतिपूर्ण और समृद्ध जम्मू-कश्मीर के सपने को पूरा करने का भी आग्रह किया।  

विकास की पटरी पर सरपट दौड़ेगा भारत, रफ़्तार देख प्रभावित हुआ Fitch, बढ़ा दिया ग्रोथ रेट का अनुमान

दंगे करो चुनाव जीतो ? जहाँ सर्वाधिक हिंसा हुई, वहां की 1767 सीटों पर निर्विरोध जीत गई TMC, सामने कोई प्रत्याशी ही नहीं उतरा

भारत में 82 हज़ार करोड़ Google और Amazon करेगा 1 लाख करोड़ का निवेश, पीएम मोदी से मिलकर किया ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -