फ्रांस सोमवार शाम तक काबुल एयरलिफ्ट शुरू करेगा: रक्षा मंत्री पार्ली
फ्रांस सोमवार शाम तक काबुल एयरलिफ्ट शुरू करेगा: रक्षा मंत्री पार्ली
Share:

फ्रांस की रक्षा मंत्री सुश्री फ्लोरेंस पार्ली ने जानकारी दी कि देश सोमवार शाम तक काबुल से संयुक्त अरब अमीरात के एक बेस में फ्रांसीसी नागरिकों को एयरलिफ्ट करना शुरू कर देगा। रक्षा मंत्री ने यह भी बताया कि दो सैन्य विमानों का उपयोग निकासी के लिए किया जाएगा और रिपोर्ट के अनुसार, संयुक्त अरब अमीरात में तैनात फ्रांसीसी सैनिकों द्वारा उन्हें मजबूत किया जाएगा। "हम अब और इस सोमवार के अंत के बीच पहले रोटेशन को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं," पार्ली ने फ्रांस इंफो रेडियो पर कहा- "हमारे संरक्षण में लोगों के साथ" कई दर्जनों फ्रांसीसी नागरिकों को निकाला जाना था।

एक दिन पहले, विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन ने यह भी बताया कि राष्ट्रपति ने काबुल में अमेरिकी राजनयिक उपस्थिति की व्यवस्थित और सुरक्षित निकासी सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त बल भेजे हैं। एक अन्य घटनाक्रम में काबुल के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के यात्री टर्मिनल पर सोमवार को हुई गोलीबारी में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई।

पेंटागन ने कहा है कि मरीन की दो बटालियन और एक पैदल सेना बटालियन रविवार शाम तक काबुल पहुंच जाएगी, जिसमें करीब 3,000 सैनिक शामिल होंगे। पेंटागन ने कहा है कि जरूरत पड़ने पर काबुल में सुरक्षा के लिए त्वरित प्रतिक्रिया बल के रूप में कार्य करने के लिए एक पैदल सेना ब्रिगेड का मुकाबला दल भी उत्तरी कैरोलिना के फोर्ट ब्रैग से कुवैत जाएगा।

टायर फटने से डैम में जा गिरी कार, 15 अगस्त को छुट्टी मनाने गया था परिवार

सरकार का बड़ा बयान, कहा- "भारत ने 55 करोड़ कोविड वैक्सीन खुराक..."

दिल्ली की सड़कों पर दौड़ेंगी 32 नई बसें, कक्तव-पैनिक बटन सहित होंगी ये सुविधाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -