सरकार का बड़ा बयान, कहा- "भारत ने 55 करोड़ कोविड वैक्सीन खुराक..."

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि भारत में प्रशासित संचयी कोविड-19 वैक्सीन की खुराक सोमवार को 55 करोड़ तक पहुंच गई है।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को संभालने वाले एक ट्विटर पर कहा कि रिकॉर्ड तोड़ प्रगति में भारत 55 करोड़ #COVID19 टीके लगाता है। आइए कोरोनावायरस के खिलाफ भारत की लड़ाई को मजबूत करें। 

चलो टीका लगवाएं! भारत को 10 करोड़ का आंकड़ा छूने में 85 दिन लगे। बाद में इसे 20 करोड़ मील का पत्थर पार करने में 45 दिन लगे, 30 करोड़ तक पहुंचने में 29 दिन और लगे। भारत को 30 करोड़ से 40 करोड़ तक पहुंचने में 24 दिन लगे और फिर 6 अगस्त को 50 करोड़ टीकाकरण को पार करने में 20 और दिन लगे। इसने 14 अगस्त को 54 करोड़ का आंकड़ा पार किया। देश भर में टीकाकरण अभियान 16 जनवरी को शुरू किया गया था, जिसमें स्वास्थ्य कर्मियों को मिला था। 

COVID-19 टीकाकरण का अगला चरण 1 मार्च से वरिष्ठ नागरिकों के लिए और 45 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों के लिए निर्दिष्ट सह-रुग्ण स्थितियों के साथ शुरू हुआ। भारत ने 1 अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू किया। सरकार ने तब 1 मई से 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को टीकाकरण की अनुमति देकर अपने टीकाकरण अभियान का विस्तार करने का निश्चय किया।

दिल्ली की सड़कों पर दौड़ेंगी 32 नई बसें, कक्तव-पैनिक बटन सहित होंगी ये सुविधाएं

राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में महात्मा गांधी की प्रतिमा का किया अनावरण

गृहमंत्री का इस्तीफा, CM आवास पर बम से हमला.. उग्रवादी की मौत के बाद हिंसा की आग में झुलस रहा 'मेघालय'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -