फ्रांस ने कोरोना से लड़ने के लिए लगाया राष्ट्रव्यापी कर्फ्यू
फ्रांस ने कोरोना से लड़ने के लिए लगाया राष्ट्रव्यापी कर्फ्यू
Share:

पेरिस: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए फ्रांस सरकार शनिवार से शाम 6:00 बजे रोजाना राष्ट्रव्यापी कर्फ्यू लगाएगी।प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स ने गुरुवार को कहा कि यह उपाय कम से दो सप्ताह तक लागू रहेगा। अब तक, फ्रांस के अधिकांश एक 8:00 बजे कर्फ्यू के तहत किया गया है, देश के कुछ भागों के साथ, विशेष रूप से कड़ी टक्कर पूर्व में, पहले से ही सख्त 6:00 बजे कर्फ्यू के तहत किया गया। 

कास्टेक्स ने कहा कि अगर स्वास्थ्य की स्थिति बुरी तरह बिगड़ी तो एक नया लॉकडाउन बिना देरी किए लगाया जा सकता है। स्कूल खुले रहेंगे, लेकिन इंडोर खेल गतिविधियों पर अभी से रोक लगा दी गई है। वैश्विक कोरोनावायरस मामलों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, यह दुनिया भर में बेरोकटोक बढ़ रहा है, जिसमें 93.5 मिलियन से अधिक घातक संक्रमण से संक्रमित हुए हैं। 

जबकि 66,797,824 मरीज रिकवर हो चुके है, 2,001,208 मरीजों की अब तक मौत हो चुकी हैं। अमेरिका में 23,847,250 के साथ सबसे ज्यादा हालात बिगड़े है, उसके बाद भारत, ब्राजील, रूस और यूनाइटेड किंगडम है। हालाँकि, यह सक्रिय मामलों की कुल संख्या के संदर्भ में है, चार्ट में अमेरिका सबसे ऊपर है, इसके बाद फ्रांस, ब्रिटेन, ब्राजील और बेल्जियम हैं।

शोधकर्ताओं को मिली दुनिया की सबसे पुरानी पशु गुफा

बांग्लादेश के रोहिंग्या शिविर में आग लगने से मचा कोहराम

जो बिडेन ने महामारी से प्रभावित अर्थव्यवस्था के लिए इस योजना को किया पेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -