भोपाल में चार महीने की मासूम ने कोरोना से जीती जंग, स्वस्थ होकर लौटी घर

मध्य प्रदेश की राजधानी में कोरोना का कहर जारी है. वहीं, इसी बीच भोपाल से एक राहत देने वाली खबर सामने आई है. शहर में चार महीने की एक बच्ची ने कोरोना वायरस को शिकस्त दी है. उसे अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) भोपाल से मंगलवार को पूरी तरह से स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दे दी गई है. वह एम्स भोपाल में भर्ती सबसे कम उम्र की कोविड-19 संक्रमित मरीज थी.  

वहीं, एम्स भोपाल के अपर चिकित्सा अधीक्षक एवं जनसंपर्क अधिकारी डॉ. लक्ष्मी प्रसाद ने बुधवार को इस बारें में बताया की, ‘‘मंगलवार को एम्स भोपाल के एक पुरुष नर्सिंग अधिकारी, उनकी चार महीने की बेटी एवं एक सात वर्षीय बालिका सहित तीन कोविड-19 रोगियों को सफल उपचार के बाद छुट्टी दी गई. ’’  उन्होंने कहा है कि इस दौरान एम्स भोपाल के निदेशक प्रोफेसर सरमन सिंह इन रोगियों एवं कर्मचारियों का मनोबल बढ़ाने के लिए वहां उपस्थित रहे.  

डॉ प्रसाद ने आगे बताया कि सिंह ने शिशु रोग विभाग के चिकित्सकों एवं नर्सिंग अधिकारियों को उनकी इस सफलता पर हार्दिक बधाई दी. जिससे समस्त स्वास्थ्यकर्मियों का मनोबल बढ़ा है. प्रसाद ने आगे बताया है कि एम्स भोपाल में कोविड-19 के अब तक कुल 149 रोगियों को भर्ती किया गया है, जिनमें से 70 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. उन्होंने कहा कि इससे एम्स भोपाल में नौ मरीजों की मौत हुई है.

नई गाइडलाइन के अनुसार 20 अगस्त से शुरू होंगे कॉलेज

कोरोना : खंडवा में 22 नए मामले आए सामने, मरीजों का आंकड़ा 208 पंहुचा

क्या चीन से व्यापार समाप्त करने वाली कंपनी करेगी उत्तर प्रदेश में निवेश ?

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -