टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की क्या है मौत की वजह
टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की क्या है मौत की वजह
Share:

रविवार दिनांक 4 सितम्बर, दोपहर के करीब सवा तीन बज रहे थे, तभी अचानक से एक लक्जरी कार मर्सडीज (MH 47 AB 6705) मुंबई अहमदाबाद नेशनल हाइवे महाराष्ट्र के पालघर के पास डिवाइडर से टकराती है। कार में चार लोग सवार थे, दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए है, वही दो लोगो की मौत की पुष्टि हो चुकी है। जिसकी मौत इस एक्सीडेंट में हुई है वो कोई आम आदमी नहीं बल्कि देश की सबसे बड़ी कंस्ट्रक्शन कंपनी में से एक शापूरजी पालोनजी ग्रुप से जुड़ा साइरस मिस्त्री थे, जो एक समय में टाटा ग्रुप के चेयरमैन भी थे। वहीं दूसरा शख्स उनका करीबी दोस्त जहांगीर दिनशॉ पंडोले थे। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक एक्सीडेंट में साइरस मिस्त्री के शरीर के अंदरूनी अंगों में जबर्दस्त चोट पहुंची थी। मेडिकल टर्म में इसे पॉलीट्रॉमा (Polytrauma) कहते हैं। इसी वजह से साइरस मिस्त्री की मौके पर ही मौत हो गई थी। मुंबई के जेजे हॉस्पिटल में रविवार देर रात को साइरस और जहांगीर का पोस्टमॉर्टम हुआ था।

कौन बैठा था ड्राइवर सीट पर 
मर्सडीज कार चालक और कोई नहीं जानी मानी गायनेकोलॉजिस्ट डॉ. अनाहिता पंडोले थी। उनकी पास वाली सीट पर उनके पति दारियस पंडोले बैठे थे। हादसे के बाद अनायता और दरीयस को वापी के इंद्रधनुष अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सोमवार को यहां के डॉक्टर तेजस शाह ने कहा- जब अनायता और दरीयस को हमारे अस्पताल लाया गया, तो उनकी हालत खराब थी। उनका ऑक्सीजन लेवल गिर गया था और ब्लड प्रेशर भी हाई था। उन्हें बहुत सारे फ्रैक्चर भी हैं। दोनों को सोमवार सुबह मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल शिफ्ट कर दिया गया है। 

मौत की क्या वजह रही 
कार के क्षतिग्रस्त होने के बाद कार की फ्रंट सीट पर लगे एयरबैगस एक्टिवेट हो गए जिससे अनाहिता और दारियस को सिर्फ गंभीर चोटे आयी है, उनकी मौत नहीं हुई। लेकिन पीछे सीट पर बैठे साइरस मिस्त्री और उनके दोस्त जहांगीर दिनशॉ पंडोले के एयरबैगस नहीं खुले। यह कोई कार की टेकनिकल फॉल्ट की वजह से नहीं बल्कि मिस्त्री और जहांगीर की गलती की वजह से हुआ है। जी दरहसल आपको बता दे की कार के एयरबैग तभी एक्टिवटे होते है, जब आप सीट बेल्ट पहने होते है। अनाहिता और दारियस ने अपने सीट बेल्ट पहनी थी, पर मिस्त्री और जहांगीर ने सीट बेल्ट नहीं पहना था। इसी कारण पीछे वाले एयरबैग नहीं खुले जिसके चलते मिस्त्री और जहांगीर को अंदरूनी अंगों में चोट पहुंची और उनकी मौत हो गयी थी।

साइरस मिस्त्री के देहांत से सदमे में है बॉलीवुड जगत, हर कोई दे रहा श्रद्धांजलि

टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री के देहांत पर इन दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

सब कुछ रह गया धरती पर...भगवान को प्यारे हो गए TATA संस के पूर्व चेयरमैन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -