पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने सोशल मीडिया के उपयोग को लेकर दी चेतावनी
पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने सोशल मीडिया के उपयोग को लेकर दी चेतावनी
Share:

कोलकाताः भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने सोशल मीडिया के व्यापक उपयोग को लेकर चेताया है। मुखर्जी ने सोशल मीडिया पर जानकारी शेयर करते समय सावधानी बरतने की बात कही। पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी कोलकाता में एक मीडिया पुरस्कार कार्यक्रम को संबोधित करते समय उक्त बातें कीं। उन्होंने प्रिंट पत्रकारिता की पाठतों के बीच विश्वसनीयता का उल्लेख किया। भारत रत्न से सम्मानित प्रणव मुखर्जी ने बताया कि कई सामाजिक और सांप्रदायिक तनावों की जड़ें सोशल मीडिया पर शरारती लोगों द्वारा साझा की गईं अफवाहों में मिली हैं।

यहां तक कि वे लोग जो नादानी में ऐसी पोस्ट शेयर करते हैं वे भी शरारत का हिस्सा बन जाते हैं। पूर्व राष्ट्रपति ने प्रिंट मीडिया में खासा भरोसा होने की बात कहते हुए वहां मौजूद पत्रकारों को बताया कि जब भी वह समाचार पत्र पढ़ते हैं तो निश्चिंत होते हैं कि खबर संपादित और सत्यापित की गई होगी, सोशल मीडिया पोस्ट के मामले में ऐसा नहीं होता है। उन्होंने कहा कि इसलिये हमें सोशल मीडिया पर जानकारी साझा करते समय बेहद सावधान होने की जरूरत है।

मीडिया पुरस्कार समारोह में पीटीआई के फोटो पत्रकारों स्वपन महापात्रा और अशोक भौमिक को क्रमश: फीचर में सर्वश्रेष्ठ फोटो पत्रकार और समाचार में सर्वश्रेष्ठ फोटो पत्रकार के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इसके अलावा तमागना बनर्जी (टाइम्स ऑफ इंडिया) श्याम गोपाल राय (एई समय) विशाल श्रेष्ठ (दैनिक जागरण) को भी पुरस्कार से नवाजा गया। वरिष्ठ पत्रकार मनोजीत मित्रा को 'सुमित सेन मेमोरियल लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड' से सम्मानित किया गया।

योगी सरकार का बड़ा फैसला, यूपी के हर बस अड्डे पर बनेगा स्तनपान कक्ष

आईटीबीपी जवान के परिवार के साथ मारपीट, सीएम ने दिए जांच के आदेश

असमः एनआरसी में फर्जी दस्तावेज लगाने के मामले में मुस्लिमों से आगे हिंदु समुदाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -