न्यूजीलैंड के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज जॉन एफ रीड का निधन
न्यूजीलैंड के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज जॉन एफ रीड का निधन
Share:

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर जॉन एफ रीड का निधन 64 साल की उम्र में हो गया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बीमारी के बाद रीड की मौत की पुष्टि की है। बाएं हाथ के बल्लेबाज, रीड ने 1979 और 1986 के बीच अपने देश के लिए 19 टेस्ट और 25 एकदिवसीय मैच खेले। उन्होंने छह शतक बनाए और टेस्ट क्रिकेट में एक रोमांचक 46.30 का औसत बनाया, जो उन्हें न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों में शुमार करता है।

नवंबर 1985 में ब्रिस्बेन के गाबा मैदान में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रीड का शतक 41 रनों की पारी से न्यूजीलैंड की जीत में सहायक था। उन्होंने मार्टिन क्रो (188) के साथ तीसरे विकेट के लिए 225-रन की साझेदारी की जिसके बाद न्यूजीलैंड ने अपनी एकमात्र पारी में 553-7 रन बनाए। रिचर्ड हैडली ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 9-52 और दूसरे में 6-71 से जीत हासिल की।

रीड अनिवार्य रूप से शौकिया न्यूजीलैंड टीम में खेले लेकिन उन्होंने कहा कि यह एक पेशेवर मानसिकता है। "यह एक सा लगता है कि यह खेल अब कितना पेशेवर है लेकिन हमने इंग्लिश काउंटी वातावरण में खेलने वालों का उदय देखा।" रीड ने खेल प्रबंधन में अपना करियर बनाया, ऑकलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी और फिर जेडजेड क्रिकेट के लिए उच्च प्रदर्शन प्रबंधक बने।

कंगारुओं पर टीम इंडिया की बड़ी जीत, सचिन-कोहली ने जमकर की तारीफ

Ind Vs Aus: बॉक्सिंग डे टेस्ट में टीम इंडिया का जलवा, कंगारुओं को 8 विकेट से रौंदा

अश्विन ने टेस्ट में पार किया 20 हज़ार का आंकड़ा, कुंबले-हरभजन के क्लब में हुए शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -