Ind Vs Aus: बॉक्सिंग डे टेस्ट में टीम इंडिया का जलवा, कंगारुओं को 8 विकेट से रौंदा
Ind Vs Aus:  बॉक्सिंग डे टेस्ट में टीम इंडिया का जलवा, कंगारुओं को 8 विकेट से रौंदा
Share:

मेलबर्न: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की है। पहले टेस्ट की दूसरी पारी में पूरी भारतीय टीम 36 रनों पर सिमटकर शर्मनाक रिकॉर्ड बनाने के बाद दूसरे टेस्‍ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से मात दे दी है। 4 टेस्‍ट मैचों की श्रृंखला के दूसरे टेस्ट में जीत मानसिक रूप से भी भारतीय टीम के लिए काफी अहम हैं, क्‍योंकि कप्तान विराट कोहली पितृत्व अवकाश और अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के चोटिल होने के चलते टीम से बाहर हैं।

कोहली की गैर मौजूदगी में टीम का नेतृत्व कर रहे अजिंक्य रहाणे ने शानदार खेल दिखाया और खेल के सबसे लंबे प्रारूप में बल्ले से एक बेहतरीन पारी खेली। रहाणे ने पहली पारी में 195 रनों पर गेंदबाजों द्वारा ऑस्‍ट्रेलिया को आउट करने के बाद टीम इंडिया के कुल 326 रनों के स्कोर में 112 रन जोड़े। रहाणे को रवींद्र जडेजा से भी सहायता मिली, जिन्होंने पारी में 57 रन बनाए। इसके बाद जडेजा ने दूसरी पारी में गेंद से करिश्मा दिखाते हुए भारत को मैथ्यू वेड और टिम पेन के दो अहम विकेट दिलाए। भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह (2), मोहम्मद सिराज (3), रविचंद्रन अश्विन (2) और उमेश यादव (1) ने विकेट लिए थे। भारत ने दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया को 200 रनों पर समेट दिया।

टारगेट का पीछा करने उतरी भारत को शुरुआत में कुछ समस्‍या पैदा हुई, क्योंकि मयंक अग्रवाल एक बार फिर सस्ते में चलते बने, जबकि चेतेश्वर पुजारा भी महज तीन रनों का योगदान दे पाए। शुभमन गिल (35) और कप्तान रहाणे (27) ने बिना विकेट गंवाए आसानी से लक्ष्य का पीछा किया और भारत को जीत दिलाई।

अश्विन ने टेस्ट में पार किया 20 हज़ार का आंकड़ा, कुंबले-हरभजन के क्लब में हुए शामिल

ICC ने घोषित की दशक की वीमेन बेस्ट T-20 टीम, आगरा की पूनम को मिली जगह

हॉकी स्टार नमिता टोप्पो को एकलव्य पुरस्कार से किया गया सम्मानित

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -