अश्विन ने टेस्ट में पार किया 20 हज़ार का आंकड़ा, कुंबले-हरभजन के क्लब में हुए शामिल
अश्विन ने टेस्ट में पार किया 20 हज़ार का आंकड़ा, कुंबले-हरभजन के क्लब में हुए शामिल
Share:

मेलबर्न: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे बॉक्सिग डे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बेहद खास मुकाम हासिल किया है। मेलबर्न में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में अश्विन ने दूसरी पारी में 23 ओवर किए और इसके साथ ही उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 20 हजार गेंदों का आंकड़ा पार कर लिया। अब वह अनिल कुंबले, कपिलदेव और विशन सिंह बेदी जैसे दिग्गजों की सूची में शामिल हो गए हैं। 

बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सबसे अधिक गेंद डालने का रिकॉर्ड अनिल कुबंले के नाम दर्ज है। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 40,850 गेंदें डाली हैं। दूसरे स्थान पर हरभजन सिंह हैं। उन्होंने अपने अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट करियर में 28,580 गेंदें डाली हैं। वहीं, तीसरे और चौथे स्थान पर क्रमशः कपिलदेव (27,740 गेंदे) और बिशन सिंह बेदी (21,364 गेंदे) का नाम हैं। 

बता दें कि दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया की जीत की प्रबल संभावना है। दोनों टीमों के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय टीम की पहली पारी 326 रन पर सिमट गई। पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम को 131 रन की बढ़त मिली।  बता दें कि भारत ने मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 195 रन पर समेट दिया था। वहीं, दिन का खेल खत्म होने पर ऑस्ट्रेलिया अपनी दूसरी पारी में जैसे-तैसे 133/6 रन ही बना सकी थी। अब वह भारत से सिर्फ 2 रन ही आगे है।

ICC ने घोषित की दशक की वीमेन बेस्ट T-20 टीम, आगरा की पूनम को मिली जगह

हॉकी स्टार नमिता टोप्पो को एकलव्य पुरस्कार से किया गया सम्मानित

बार्सिलोना को बड़ा झटका, मैसी ने ईबर के खिलाफ किया संघर्ष

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -