पूर्व मंत्री शब्बीर ने की केसीआर के पैर छूने वाले कलेक्टरों पर कार्रवाई की मांग
पूर्व मंत्री शब्बीर ने की केसीआर के पैर छूने वाले कलेक्टरों पर कार्रवाई की मांग
Share:

हैदराबाद: पूर्व मंत्री और तेलंगाना विधान परिषद में विपक्ष के पूर्व नेता मोहम्मद अली शब्बीर ने रविवार को केंद्र सरकार से मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के पैर छूने के लिए सिद्दीपेट और कामारेड्डी के जिला कलेक्टरों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। "सिद्दीपेट और कामारेड्डी जिलों के कलेक्टरों - पी वेंकटराम रेड्डी और ए शरथ ने क्रमशः अखिल भारतीय सेवा (आचरण) नियम, 1968 का उल्लंघन किया है क्योंकि दोनों जिला कलेक्टरों ने लॉन्च की घटना के दौरान सार्वजनिक रूप से मुख्यमंत्री के पैर छुए।

ये सिर्फ आईएएस अधिकारी ही नहीं बल्कि जिलाधिकारी भी हैं। उन्होंने भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को लिखे एक पत्र में कहा, "उन्होंने गलत संदेश भेजा है और मुख्यमंत्री, जो एक राजनीतिक पदाधिकारी हैं, के सामने झुककर एक गलत मिसाल कायम की है। इस पत्र की एक प्रति केंद्रीय मंत्री को भी भेजी गई है।" कार्मिक राज्य के जितेंद्र सिंह शब्बीर अली ने अपने पत्र में कहा कि अखिल भारतीय सेवा (आचरण) नियम, 1968 की धारा 3 (ii) स्पष्ट रूप से कहती है कि 'सेवा का प्रत्येक सदस्य राजनीतिक तटस्थता बनाए रखेगा'। दोनों जिला कलेक्टरों ने स्पष्ट रूप से उजागर किया कि वे राजनीतिक तटस्थता बनाए नहीं रख रहे थे।

मुख्यमंत्री तेलंगाना राष्ट्र समिति के अध्यक्ष भी हैं। इसलिए झुककर उनके पैर छूकर जिला कलेक्टरों ने आम लोगों को यह संदेश दिया है कि उनका झुकाव सत्ताधारी दल की ओर है.'' कांग्रेस नेता ने कहा कि जिला कलेक्टर स्पष्ट रूप से संविधान के अनुसार भूल गए हैं. कलेक्टर राजस्व प्रशासन का मुख्य अधिकारी होता है और भू-राजस्व के संग्रह के लिए जिम्मेदार होता है और जिले में सर्वोच्च राजस्व न्यायिक प्राधिकरण भी होता है। 

बीएस येदियुरप्पा का इस्तीफा, कर्नाटक को मिलेगा नया मुख्यमंत्री

इज़राइली एयरलाइंस ने मोरक्को के लिए पहली वाणिज्यिक सीधी उड़ानें की शुरू

सावन के पहले दिन 14 कांवड़िए गिरफ्तार, 'भगवान शिव' को जल चढ़ाने पहुंचे थे हरिद्वार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -