सावन के पहले दिन 14 कांवड़िए गिरफ्तार, 'भगवान शिव' को जल चढ़ाने पहुंचे थे हरिद्वार
सावन के पहले दिन 14 कांवड़िए गिरफ्तार, 'भगवान शिव' को जल चढ़ाने पहुंचे थे हरिद्वार
Share:

देहरादून: कोरोना महामारी के चलते इस बार भी कांवड़ यात्रा (Kanwar Yatra) पर प्रतिबन्ध लगा दी गई है. उत्तराखंड सरकार ने कांवड़ियों के प्रवेश पर बैन लगा दिया था, किन्तु इसके बावजूद कुछ कांवड़िए चकमा देकर हर की पौड़ी तक जा पहुंचे. जिन्हें पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है. हरिद्वार में हर की पौड़ी पर पहुंचकर लगभग 14 कांवड़ियों ने ‘बम-बम भोले’ के नारे लगाए, जिसके बाद पुलिस ने सभी को अरेस्ट कर लिया. इन 14 लोगों के अलावा पुलिस ने दो दुकानदारों को भी पकड़ा है, जो कि कांवड़ यात्रा से संबंधित सामान बेच रहे थे. 

आपदा प्रबंधन नियमों के तहत सभी पर कार्रवाई की गई है, साथ ही गिरफ्तार किए गए कांवड़ियों को क्वारंटाइन कर दिया गया है. बता दें कि कोरोना की तीसरी लहर के अंदेशे के मद्देनज़र उत्तराखंड सरकार ने आधिकारिक रूप से कांवड़ यात्रा पर बैन लगा दिया था, ऐसे में इस दौरान कांवड़ ले जाना, उससे संबंधित कोई कार्य करने पर प्रतिबन्ध है. जानकारी के अनुसार, अरेस्ट किए गए सभी कांवड़िए हरियाणा के सोनीपत के निवासी थे. स्थानीय सीओ सिटी अभय सिंह ने बताया कि प्रतिबन्ध के बाद भी आज हर की पौड़ी पर कुछ लोगों के द्वारा नियम तोड़ने की कोशिश की गई. 14 व्यक्ति जो कावड़ियों की वेशभूषा में थे और नारे लगा रहे थे, जिनको हमारे द्वारा गिरफ्तार किया गया.

अभय सिंह ने आगे बताया कि इस बार जो लोग कांवड़ की सामग्री बेचेंगे, उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. इसको लेकर निरंतर जागरुकता फैलाई जा रही है. कोरोना संकट के मद्देनज़र उत्तराखंड के अलावा दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश सहित सभी अन्य सरकारों ने कांवड़ यात्रा पर रोक लगा दी. हालांकि, लोग शिवरात्रि के अवसर पर मंदिरों में पूजा कर पाएंगे, इस दौरान कोरोना दिशानिर्देशों का पालन करना होगा.  

30 जुलाई को पीएम मोदी का होने वाला सिद्धार्थनगर दौरा टला

14 रन पर गिर गए थे आठ विकेट, फिर उतरे बल्लेबाज़ ने मचाया ग़दर.. बन गया 'वर्ल्ड रिकॉर्ड'

पहले दिल्ली फिर हैदराबाद में भूकंप के झटकों से डोली धरती, लेकिन हानि की जानकारी नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -