कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, अब इन 2 बड़े नेताओं ने छोड़ा पार्टी का दामन
कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, अब इन 2 बड़े नेताओं ने छोड़ा पार्टी का दामन
Share:

सतना: मध्य प्रदेश की कांग्रेस में टिकट वितरण को लेकर असंतोष सतह पर आ गया है। सतना में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा राज्य के पूर्व मंत्री सईद अहमद ने राजस्थान के नव संकल्प शिविर में लिए गए 'एक व्यक्ति एक पद' के फैसले पर अमल न होने का इल्जाम लगाते हुए पार्टी छोड़ दी है। उन्होंने बहुजन समाज पार्टी ज्वाइन कर ली है। इसी प्रकार वरिष्ठ नेता गेंदालाल भी कांग्रेस छोड़कर बहुजन समाज पार्टी में लौट गए हैं। 

सतना में कांग्रेस एवं बीजेपी दोनों में ही टिकट वितरण को लेकर असंतोष है। सईद अहमद एवं गेंदालाल इससे पहले मंगलवार को आयोजित कांग्रेस की कार्यकर्ता मीटिंग से दूर रहे थे। कांग्रेस ने सतना MLA सिद्धार्थ कुशवाहा को उम्मीदवार बनाया है, जिसे लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेता नाराज बताए जा रहे हैं। मंगलवार को कार्यकर्ता सम्मेलन में गिने-चुने नेता ही पहुंचे थे। सिद्धार्थ के अतिरिक्त कल्पना वर्मा, जिलाध्यक्ष दिलीप मिश्रा, शहर अध्यक्ष मकसूद अहमद, उर्मिला त्रिपाठी व विधायक के नजदीकी नेता ही सम्मेलन में थे। कांग्रेस छोड़ने वाले पूर्व मंत्री सईद अहमद एवं गेंदालाल भाई पटेल ने बैठक से दूरी बनाई थी। सिद्धार्थ कुशवाहा 18 जून को नामांकन दाखिल करने वाले हैं। इससे पूर्व सईद अहमद एवं गेंदालाल भाई की नाराजगी ने कांग्रेस के लिए खतरा खड़ा कर दिया है। 

वही सईद अहमद ने अपने इस्तीफे में लिखा है कि राजस्थान में आयोजित नव संकल्प शिविर में एक शख्स एक पद का नियम पारित हुआ था। किन्तु मध्य प्रदेश में यह नियम लागू नहीं किया गया। अतः दुखी होकर कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं। 

'9000 से प्यार, 75 गाड़ियां, 10 किलो सोना...' कांग्रेस के महापौर उम्मीदवार संजय शुक्ला की संपत्ति जानकर उड़ जाएंगे होश

'रक्षामंत्री अपना पक्ष स्पष्ट करें..', अग्निपथ योजना पर वरुण गांधी ने पूछे सवाल

पेट्रोल-डीजल बना सियासत का मुद्दा, भाजपा पर कांग्रेस ने लगाए ये गंभीर आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -