ब्रिटेन की पूर्व पीएम के पास है इस चीज़ का बड़ा कलेक्शन, जानकर उड़ जाएंगे होश
ब्रिटेन की पूर्व पीएम के पास है इस चीज़ का बड़ा कलेक्शन, जानकर उड़ जाएंगे होश
Share:

लंदन: कुछ समय पहले ही ब्रिटेन की पूर्व पीएम मारग्रेट थैचर को लेकर रोचक जानकारी मिली है कि हमेशा स्मार्ट नजर आने वालीं थैचर के पास पोशाकों का बड़ा कलेक्शन रहा. जंहा वह खास मौकों पर जो पोशाक पहनती थीं, अक्सर उन्हें दोबारा नहीं पहनती थीं. सार्वजनिक मौजूदगी वाली जगहों पर तो शायद कभी नहीं. ब्रिटेन की इस पहली महिला पीएम का ड्रेस कलेक्शन उतना ही बड़ा था, जितना सोवियत संघ के आखिरी नेता मिखाइल गोर्बाचेव और अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति रोनाल्ड रीगन के पास होता था. यह मारग्रेट थैचर आर्काइव ट्रस्ट की ओर से सार्वजनिक किए गए दस्तावेज से पता चली है. यह दस्तावेज थैचर की प्राइवेट फाइल से लिया गया है.

ट्रस्ट ने सार्वजनिक की रोचक जानकारी: वहीं यह भी कहा जा रहा है कि प्राइवेट डायरी का रिकॉर्ड बताता है कि थैचर जब जनवरी 1990 में मैनचेस्टर के ग्रेनाडा टेलीविजन स्टूडियो में आयोजित कार्यक्रम में गई थीं तब उन्होंने पिंक चैनल गोर्बाचेव ड्रेस पहनी थी. यह ड्रेस उन्होंने 8 माह पहले तब पहनी थी जब उन्होंने लंदन में गोर्बाचेव की मेजबानी की थी. जंहा इस बात का पता चला है कि ट्रस्ट से संबंधित क्रिस कोलिंस बताते हैं कि थैचर अपनी पोशाकों को कुछ खास लोगों का नाम भी देती थीं, यह उसी का उदाहरण है.

उनके पोशाकों को खास नाम दिया गया: मिली जानकारी करे अनुसार इसी प्रकार से जब फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रैंको मितरां ब्रिटेन आए तब उनके स्वागत समारोह में थैचर ने जो पोशाक पहनी थी, उसे भी उन्होंने खास नाम दिया था. जबकि 1990 में अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज एचडब्ल्यू बुश से मुलाकात के समय पहनी गई ड्रेस को थैचर ने ब्लैक डल सूट नाम दिया था. उनके वार्डरोब में वॉगन लॉन्ग, वॉगन शॉर्ट और वॉगन बरगंडी नाम वाले आउटफिट थे जिन्हें थैचर अपनी सहायक से मंगवाती थीं और इस्तेमाल करती थीं.

समलैंगिक प्रेमी को नही किया था कानून रूप से दफन, कोर्ट ने सुनाई इतने साल की सजा

तालिबान शांति समझौते का ट्रंप को हो सकता है चुनावी फायदा

भारत में शानदार स्वागत पर मेलानिया ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -