राजीव गांधी गलत लोगों से घिरे अच्छे और ईमानदार व्यक्ति थे- बीजेपी सांसद

पटना: पूर्व बीजेपी सांसद और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी रह चुके बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने शुक्रवार को दिवंगत प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बारे में कहा कि 'वे एक अच्छे और ईमानदार व्यक्ति’ थे, जो अपने आसपास मौजूद गलत लोगों के चलते संकट में पड़ गए. हर किसी को आरएसएस के चश्मे से नहीं देखने को लेकर कांग्रेस ने मलिक का शुक्रिया अदा किया. राजीव गांधी के प्रति उनका यह विचार बीजेेपी के कई नेताओं के विचारों से उलट है, जिन्होंने बोफोर्स कांड को लेकर कांग्रेस की आलोचना की है. राज्यपाल ने पटना के एक कार्यक्रम में कहा कि सार्वजनिक जीवन में यदि आप गलत लोगों से घिरे रहते हैं तो यह अक्सर आपको नुकसान पहुंचाता है.

बोफोर्स घोटाला का जिक्र करते हुए मलिक ने कहा कि राजीव गांधी एक अच्छे और ईमानदार व्यक्ति थे लेकिन वह कुछ गलत लोगों से घिरे हुए थे और उन्हें बचाने की कोशिश में संकट में पड़ गए. हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि कांग्रेस के मौजूदा अध्यक्ष राहुल गांधी के पिता राजीव गांधी किन लोगों से घिरे हुए थे. वहीं, प्रदेश कांग्रेस कार्यकारी प्रमुख कौकब कादरी ने कहा कि राज्यपाल की टिप्पणी इस तथ्य को पुख्ता करती है कि लंबे समय तक बीजेपी से जुड़े रहने के बावजूद वह मूल रूप से एक समाजवादी हैं और उन्हें हर किसी को आरएसएस के चश्मे से देखने की आदत नहीं है.


गौरतलब है कि 80 के दशक में बोफोर्स घोटाले को लेकर भारत की राजनीति में उबाल आ गया था. इस घोटाले के बाद विश्वनाथ प्रताप सिंह ने कांग्रेस छोड़ दी थी और इसी मुद्दे को उछालकर विपक्षी पार्टियों को एकजुट कर उन्होंने जनता दल की सरकार बनाई थी, जिसे भाजपा ने बाहर से समर्थन दिया था. 

 

कर्नाटक की तर्ज पर क्या बिहार में भी बनेगी आरजेडी की सरकार?

खामोश... सेल्फी सिर्फ पीएम के साथ- शत्रु

इस शुक्रवार बिहार में रिलीज होगी 'नथुनिये पे गोली मारे 2'

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -