कर्नाटक की तर्ज पर क्या बिहार में भी बनेगी आरजेडी की सरकार?
कर्नाटक की तर्ज पर क्या बिहार में भी बनेगी आरजेडी की सरकार?
Share:

कर्नाटक चुनाव में राज्यपाल के द्वारा बीजेपी के पक्ष में दिए गए फैसले के बाद इस मुद्दे ने उन राज्यों ने में तूल पकड़ लिया जहाँ पर बीजेपी को बड़ी पार्टी नहीं होने के बावजूद राज्यपाल की तरफ से सरकार बनाने का न्यौता मिला था, जिसके बाद हाल ही का मुद्दा बिहार का है, जहाँ पर विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने राज्यपाल से मिलकर उन्हें सरकार बनाने के बारे में मौका दिए जाने को लेकर बात की. 

बता दें कि बिहार में महागठबंधन हुआ था जिसके बाद नितीश कुमार मुख्यमंत्री बने थे और बीजेपी विपक्ष में थी लेकिन बाद में जेडीयू ने बिना पेंदे के लौटे की तरह बीजेपी की तरफ पलटी मार दी और उनके साथ सरकार बना ली जिसके बाद आरजेडी को विपक्ष में जगह मिली जबकि बिहार में सबसे बड़ी पार्टी आरजेडी है. 

आज बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने आरजेडी, कांग्रेस, हम और माले के विधायकों के साथ एक बैठक कर राज्यपाल सत्यपाल मालिक से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया. तेजस्वी यादव ने दावा कि वर्तमान में उनके पास 111 विधायक है और उन्हें अगर फ्लोर पर बहुमत पेश करने का मौका मिलता है तो वो जरूर सरकार बनाएंगे, साथ ही तेजस्वी यादव ने खुद के पास समर्थन पत्र होने का दावा भी किया है. राज्यपाल से मीटिंग के बाद तेजस्वी यादव ने राज्यपाल को धन्यवाद कहा साथ ही यह भी कहा कि राज्यपाल ने उनके मुद्दे को गंभीरता से लिया तथा इसके बारे में सोचने का आश्वासन दिया. 

SC के फैसले पर येदियुरप्पा का जवाब- साबित करेंगे बहुमत, लेकिन कैसे?

कल होगा दूध का दूध पानी का पानी

कांग्रेस की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -