हार्ट स्कैनिंग से खुलेगा अब आपके स्मार्टफोन का लॉक
हार्ट स्कैनिंग से खुलेगा अब आपके स्मार्टफोन का लॉक
Share:

आज के समय में स्मार्टफोन एक ऐसी चीज हो गयी है जो हर किसी व्यक्ति के पास मिलेगा. इंसान की जेब में कुछ हो ना हो किन्तु स्मार्टफोन जरूर होगा. जिसमे सुरक्षा को लेकर भी कई प्रकार के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन दिए होते है. ऐसे में अब स्मार्टफोन और भी सुविधाओं के साथ जुड़ने वाला है. जिसमे पता चला है कि अब हार्ट स्कैनिंग से आपके स्मार्टफोन का लॉक खुलेगा. जिसके कोई दूसरा नहीं खोल पायेगा. ऐसे में आपका स्मार्टफोन और भी अत्याधुनिक सुरक्षा सुविधा से लेस हो जायेगा.

स्मार्टफोन सिक्योरिटी को आगे बढ़ाते हुए न्यूयॉर्क की यूनिवर्सिटी ऑफ बफैलो ने नई तकनीक विकसित की है जो यूजर के हार्ट यानी दिल को स्कैन कर स्मार्टफोन व कम्प्यूटर को अनलॉक करने में मदद करेगी. यूनिवर्सिटी ऑफ बफैलो द्वारा पेश की गयी इस तकनीक में  लैवल डॉप्लर राडार से व्यक्ति के हार्ट के साइज और शेप को डिटैक्ट करेगा जिससे जब यूजर स्मार्टफोन को उठाएगा तो यह अपने आप ओपन हो जाएगा.

बता दे कि अभी तक स्मार्टफोन में लॉक सिस्टम के रूप में पासवर्ड्स, पैटन लॉक, फेशियल रिकोग्नीशन व बायोमैट्रिक सिक्योरिटी यानी  फिंगर प्रिंट स्कैनर का उपयोग किया जाता है. किन्तु अब यह  तकनीक काफी कॉमन हो गई है, जो हर स्मार्टफोन में देखी जा सकती है. किन्तु अब हार्ट स्कैनिंग से आपके स्मार्टफोन का लॉक खुलेगा. यह तकनीक कब तक उपयोग में लायी जाती है इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पायी है. 

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल ऐप्प से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

Ziox Astra Curve 4G स्मार्टफोन इस कीमत के साथ हुआ लांच

Panasonic Eluga I4 स्मार्टफोन इस कीमत के साथ हुआ लांच

Lenovo K8 स्मार्टफोन इन फीचर्स के साथ हुआ लांच

Nokia 2 स्मार्टफोन नवंबर में होगा लांच, जानकारी आयी सामने

Karbonn K9 Smart Grand स्मार्टफोन भारत में हुआ लांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -