कोलकाता में फर्जीवाड़ा करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, पांच गिरफ्तार
कोलकाता में फर्जीवाड़ा करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, पांच गिरफ्तार
Share:

 कोलकाता: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में स्थित जालसाजी की एक अंगूठी के हिस्से के रूप में कोलकाता पुलिस के जासूसी विभाग (डीडी) ने मंगलवार को पांच लोगों को गिरफ्तार किया।

शिवम पांडे, रोहित कुमार गुप्ता, जितेंदर कुमार, अविषेक कुमार गौतम और उमा कांति यादव को हिरासत में लिया गया है। सभी गाजीपुर के निवासी हैं। उन्होंने भारतीय सेना के उच्च पदस्थ अधिकारी होने का नाटक किया और देश भर में घूमते हुए रक्षा बलों में नौकरी की पेशकश करके व्यक्तियों को लाखों रुपये से धोखा दिया। कोलकाता उनका सबसे हालिया पड़ाव था।

पुलिस के अनुसार, उनके तरीके में फर्जी पहचान पत्र पहनकर नौकरी चाहने वालों का विश्वास अर्जित करना और रक्षा सेवाओं के साथ नियुक्तियों से जुड़ी फर्जी कागजी कार्रवाई के साथ-साथ नौकरी चाहने वालों को संपर्क नंबर प्रदान करना शामिल था। वे पैसे प्राप्त करने के बाद गायब हो जाएंगे, और उनके द्वारा प्रदान किए गए संपर्क नंबर भी दुर्गम हो गए।

शहर के एक शीर्ष पुलिस अधिकारी के अनुसार, हाल ही में मध्य कोलकाता के न्यू मार्केट पुलिस स्टेशन में कुछ शिकायतें दर्ज की गई थीं, और जांच को जासूसी विभाग के अधिकारियों द्वारा अपने हाथ में ले लिया गया था। आखिरकार, जासूसी विभाग के अधिकारियों ने एक प्रसिद्ध होटल के सामने पांच संदिग्धों को पकड़ लिया।

नाबालिग का सामूहिक बलात्कार कर हत्या करने वाला दरिंदा दिल्ली में गिरफ्तार

माँ संग विवाह समारोह में आई 5 वर्षीय मासूम के साथ बलात्कार, महज 5 घंटों में दरिंदा गिरफ्तार

लव जिहाद का शिकार हुई IAS अफसर की एकलौती बेटी ! अब्दुल रहमान पर FIR, जांच में जुटी यूपी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -