जेजीबी यील्ड छह साल के उच्चतम स्तर पर
जेजीबी यील्ड छह साल के उच्चतम स्तर पर
Share:


सोमवार की सुबह 10 साल के जेजीबी यील्ड के छह साल के उच्चतम 0.245 प्रतिशत तक पहुंचने के बाद, बैंक ऑफ जापान (बीओजे) ने 10-वर्षीय जापानी सरकारी बॉन्ड (जेजीबी) की असीमित मात्रा 0.25 प्रतिशत पर खरीदने का वादा किया। शुरुआती कारोबार में, डॉलर 123.1 येन के उच्च स्तर पर पहुंच गया, जो दिसंबर 2015 के बाद का उच्चतम स्तर था, जो उस दिन 0.7 प्रतिशत बढ़कर 122.9 पर आ गया था। पिछले 12 सत्रों में येन के मुकाबले इसमें करीब 6 फीसदी की तेजी आई है।

पिछले सप्ताह 10-वर्षीय ट्रेजरी यील्ड 2.5046 प्रतिशत थी, जो पिछले सप्ताह से 33 आधार अंक अधिक थी। कमोडिटी की ऊंची कीमतें भी येन को नुकसान पहुंचा रही हैं, क्योंकि वे जापान के व्यापार घाटे को बढ़ाने में योगदान करते हैं, लेकिन उन्होंने कमोडिटी मुद्राओं को जबरदस्त बढ़ावा दिया है।

ऑस्ट्रेलियाई मुद्रा USD0.752 पर थी, जो चार महीने के उच्च स्तर के करीब थी, जबकि कनाडाई डॉलर 1.249 प्रति डॉलर पर था, जो शुक्रवार को दो महीने के उच्च सेट से मुश्किल से कम था। ऑस्ट्रेलिया में मुद्रा पर नजर रखने वाले भी मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया का बजट जारी होने का अनुमान लगा रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के कोषाध्यक्ष के अनुसार, बजट के परिणामस्वरूप सरकार की निचली पंक्ति में "पर्याप्त सामग्री सुधार" होगा।

यूरो हाल के दिनों में मामूली गिरावट के बाद 0.25 प्रतिशत की गिरावट के साथ, यूक्रेन के संघर्ष के आर्थिक प्रभाव के दबाव में जारी रखते हुए, हाल ही में USD1.0956 पर कारोबार कर रहा था। CBA विश्लेषकों के अनुसार, "जोखिम के मिश्रण से पता चलता है कि EUR/USD अगले सप्ताहों में 1.0800 तक पहुंच सकता है।"

सीबीए के अनुसार, यूरोपीय सेंट्रल बैंक "विकास की बाधाओं और बहुत अधिक मुद्रास्फीति के साथ एक बंधन में है"। प्रमुख यूरोपीय अर्थव्यवस्थाओं और यूरोजोन से मुद्रास्फीति संख्या बुधवार को होने वाली है। USD1.3157 पर, स्टर्लिंग 0.19 प्रतिशत नीचे था।

चीन के किंघई में 6.0 तीव्रता का भूकंप

दक्षिण कोरिया के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने सियोल में माइक पेंस से मुलाकात की

ईरान ने वियना में परमाणु वार्ता के लिए निर्धारित हितो को मजबूत किया गया

 

संयुक्त राष्ट्र ने सूडान में मानवीय काफिले पर हमले की निंदा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -