ईरान ने वियना में परमाणु वार्ता के लिए निर्धारित हितो  को मजबूत किया गया
ईरान ने वियना में परमाणु वार्ता के लिए निर्धारित हितो को मजबूत किया गया
Share:

 

तेहरान: ईरानी छात्रों की समाचार एजेंसी के अनुसार, ईरानी विदेश मंत्री होसैन अमीर अब्दुल्लाहियन ने वियना में परमाणु वार्ता में ईरान के हितों को बहाल किया है, जिसमें "अधिकतम तक" प्रतिबंधों में ढील भी शामिल है।

अब्दुल्लाहियन ने गुरुवार को बेरूत में लेबनान के प्रधान मंत्री नजीब मिकाती के साथ एक बैठक के दौरान बयान दिया, जिसमें ईरान के अपने हितों की रक्षा के लिए परमाणु वार्ता की लाल रेखाओं की रक्षा करने की इच्छा पर जोर दिया गया। "हम आशान्वित हैं और वियना चर्चा के परिणाम के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारी राय में, समझौते को इस तरह से संरचित किया जाना चाहिए कि प्रतिबंधों को जितना संभव हो सके हटा लिया जाए" मिकाती को सूचित किया गया था। ईरानी शीर्ष राजनयिक ने कहा, "हम चाहते हैं कि समझौतों से क्षेत्र को लाभ हो और क्षेत्रीय देशों के साथ हमारे उत्कृष्ट संबंध मजबूत हों।"

इस बीच, लेबनान के प्रधान मंत्री ने वियना में वार्ता के बारे में आशावाद व्यक्त करते हुए कहा कि एक अनुकूल परिणाम से लेबनान सहित पूरे क्षेत्र को मदद मिलेगी।

2015 में, ईरान और अंतर्राष्ट्रीय शक्तियों ने एक ऐतिहासिक परमाणु समझौता किया। दूसरी ओर, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मई 2018 में अमेरिका को समझौते से बाहर कर दिया और ईरान पर एकतरफा प्रतिबंध लगा दिए।

पाक नेशनल असेंबली का सत्र प्रधानमंत्री के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किए बिना स्थगित

चीन के विदेश मंत्री आज काठमांडू पहुंचेंगे

यूक्रेन के इज़ीयम शहर पर रूसी सेना का नियंत्रण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -