संयुक्त राष्ट्र ने सूडान में मानवीय काफिले पर हमले की निंदा की
संयुक्त राष्ट्र ने सूडान में मानवीय काफिले पर हमले की निंदा की
Share:

 

विश्व खाद्य कार्यक्रम (डब्ल्यूएफपी) ने दक्षिण सूडान के जोंगलेई राज्य में मानवीय आपूर्ति ले जा रहे एक ट्रक पर तीन लोगों के हमले की निंदा की है।

डब्ल्यूएफपी ने दक्षिण सूडान की राजधानी जुबा में जारी एक बयान में कहा कि हथियारों से लैस बंदूकधारियों ने जोंगलेई राज्य में गडियांग और यूआई के बीच डब्ल्यूएफपी खाद्य सहायता ले जा रहे 44 ट्रकों के एक वाणिज्यिक काफिले पर हमला किया।

दक्षिण सूडान में वर्ल्ड फूड प्रोग्राम के अंतरिम कंट्री डायरेक्टर अदेयंका बडेजो ने कहा, "यह बिल्कुल अस्वीकार्य है।" बडेजो के अनुसार, पिछले चार महीनों में जोंगलेई राज्य में यह तीसरा हमला है।

संयुक्त राष्ट्र के मानवीय संगठन के अनुसार दिसंबर 2021 और मार्च 2022 में भी इसी तरह के हमले हुए थे। विश्व खाद्य कार्यक्रम (डब्ल्यूएफपी) के लिए दक्षिण सूडान के देश निदेशक ने कहा "निरंतर हिंसा और चोरी मानवीय कार्यों की कठिनाई को बढ़ाते हैं और कमजोर समुदायों के लिए जीवन रक्षक खाद्य सहायता को खतरे में डालते हैं। मानवीय काफिले पर आगे के हमले मानवीय सहायता को खतरे में डाल देंगे, जिससे विश्व खाद्य कार्यक्रम (डब्ल्यूएफपी) को व्यापक जोंगलेई में खाद्य सहायता को रोकने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। जब तक मानवतावादियों के लिए एक सुरक्षित वातावरण स्थापित नहीं हो जाता ।"

ईरान ने वियना में परमाणु वार्ता के लिए निर्धारित हितो को मजबूत किया गया

पाक नेशनल असेंबली का सत्र प्रधानमंत्री के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किए बिना स्थगित

यूक्रेन के इज़ीयम शहर पर रूसी सेना का नियंत्रण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -