पीएम मोदी ने रूस में उठाया जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण का मुद्दा, मलेशियाई पीएम से की मुलाकात
पीएम मोदी ने रूस में उठाया जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण का मुद्दा, मलेशियाई पीएम से की मुलाकात
Share:

नई दिल्‍ली : रूस के दो दिनी दौर पर गए पीएम नरेंद्र मोदी ने व्‍लादिवोस्‍तोक में मलेशिया के पीएम महातिर मोहम्‍मद के साथ मुलाकात की. इस दौरान पीएम मोदी ने भगोड़े इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाईक के प्रत्‍यर्पण का मुद्दा उठाया. इस पर मलेशियाई पीएम ने जाकिर नाईक के मामले में भारत का पूरा सहयोग करने का आश्वासन दिया है. बैठक में तय हुआ कि दोनों देशों के अधिकारी जाकिर नाईक के मामले में मुलाकात कर वार्ता करेंगे. 

गौरतलब है कि पीएम मोदी के रूस दौरे का आज अंतिम दिन है. पीएम मोदी व्लादिवोस्तोक में आज ईस्टर्न इकोनोमिक फोरम की बैठक में हिस्सा लेंगे. बैठक से पहले आज सुबह पीएम मोदी ने जापान के पीएम शिंजो आबे के साथ वार्ता की. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा हुई. ऐसा बताया जा रहा है कि भारत और जापान के पीएम के बीच हुई वार्ता  में 5जी टेक्नोलॉजी, रक्षा और व्यापार पर चर्चा की गई.

आपको बता दें कि भगोड़े इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाईक पर पूरे मलेशिया में भाषण देने पर पाबन्दी लगी हुई है. वहां के गृहमंत्री एम यासीन ने उसे चेतावनी भी दी है. यासीन ने साफ शब्दों में कहा था कि कोई भी देश के कानून से ऊपर नहीं है, यहां तक कि जाकिर नाईक भी नहीं. यासीन ने कहा कि नाईक के बयानों से काफी असुविधा हुई जिसकी वजह से इंसान सुनिश्चित करना पड़ा है. जाकिर नाईक पर हिंदुओं की भावनाएं आहत करने का इल्जाम है.

छिछोरे स्पेशल स्क्रीनिंग : विक्की-सुशांत समेत नजर आए ये सितारे

रूस दौरे का आज अंतिम दिन, ईस्टर्न इकोनोमिक फोरम में शामिल होंगे पीएम मोदी

पाकिस्तान की एक और नापाक हरकत, यूनिसेफ के सम्मेलन में कश्मीर मुद्दा उठाने की कोशिश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -