इतिहास में पहली बार ढाना हवाई पट्टी पर होगा कोई कार्यक्रम, PM मोदी होंगे शामिल
इतिहास में पहली बार ढाना हवाई पट्टी पर होगा कोई कार्यक्रम, PM मोदी होंगे शामिल
Share:

सागर: मध्य प्रदेश के सागर जिले के इतिहास में पहली बार ढाना हवाई पट्टी पर कोई कार्यक्रम होने जा रहा है। यहां भारत के पीएम नरेंद्र मोदी 12 अगस्त को आ रहे हैं। जिसमें वह मकरोनिया के बड़तुमा में बनने वाले 100 करोड़ के मंदिर का भूमि पूजन करेंगे। साथ ही ढाना हवाई पट्टी पर सभा को संबोधित करेंगे। ढाना हवाई पट्टी पर 6 लाख वर्ग फीट एरिया में सभा पंडाल, वाहन पार्किंग, अस्थाई चिकित्सालय, समेत तमाम व्यवस्थाएं की जा रही है। हवाई पट्टी पर 1000 फीट लंबा और 450 फीट चौड़ा पंडाल लगाया जा रहा है।

ढाना हवाई पट्टी पर ही तकरीबन  एक करोड़ की लागत से हेलीकॉप्टर उतरने के लिए 3 हेलीपैड बनाए जा रहे हैं। पीएम के प्रोग्राम को लेकर शासन और प्रशासन ने युद्ध स्तर पर तैयारियां आरम्भ कर दी है। यहां लगभग 14 एकड़ की जगह का समतलीकरण का कार्य भी किया जा रहा है। जिले के वरिष्ठ अफसर स्वयं मोर्चा संभाले हुए हैं। कमिश्नर आईजी कलेक्टर एसपी प्रतिदिन निरीक्षण करने के लिए पहुंच रहे हैं। जल्द ही यहां पर PMO से एक टीम कार्यक्रम का निरीक्षण करने के लिए सागर पहुंचेगी।

पीएम नरेंद्र मोदी का यह समारोह पहले बड़तुमा में आयोजित किया जा रहा था किन्तु बारिश के मौसम को देखते हुए कार्यक्रम में परिवर्तन किया गया तथा अब एक लाख लोगों की क्षमता वाला वाटरप्रूफ डोम लगाया जा रहा है। वही यहां पर 2 लाख से ज्यादा लोगों को जुटाने का दावा किया जा रहा है इसके लिए साढ़े तीन हजार बसें लगाई जा रही हैं। सागर में यह पहला मौका है जब नरेंद्र मोदी पीएम रहते हुए दूसरी बार आ रहे हैं। इसके पहले वर्ष 2019 में लोकसभा चुनाव के चलते नरयावली विधानसभा के कजली वन मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करने आए थे। 

हैरतंअगेज! नहीं कर पाया बलात्कार तो महिला को उतारा मौत के घाट, फिर शव के साथ किया ये गंदा काम

बेटा-बहू के झगड़े के बीच में जाना बुजुर्ग को पड़ा भारी, हुई दर्दनाक मौत

स्कूल जा रही छात्रा का हुआ सामूहिक बलात्कार, पिता ने पुलिस पर लगाया आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -