फीफा विश्व कप: फुटबाल टीम गुफा में कैद हुई, सेना जुटी निकालने में

Jun 26 2018 01:35 PM
फीफा विश्व कप: फुटबाल टीम गुफा में कैद हुई, सेना जुटी निकालने में

एक तरफ जहा फीफा विश्व कप के 21 वें संस्करण का खुमार दुनिया पर चढ़ा हुआ है वही दूसरी तरफ एक फुटबाल टीम एक गुफा में कैद हो गई है और निकल नहीं पा रही है. टीम पिछले दो दिनों से उत्तरी थाइलैंड के नेशनल पार्क में स्थित एक गुफा में एक फुटबॉल टीम फास गई है और अब सेना को इसे निकालने का जिम्मा दिया गया है. जानकारी के अनुसार 11 से 15 साल की उम्र के 12 फुटबॉल खिलाडि़यों और उनके कोच को बचाने के लिए नौसेना के गोताखोरों को काम पर लगाया गया है. थाइलैंड के अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि चियांग राय प्रांत की थाम लुआंग नांग नॉन गुफा के प्रवेश द्वार से चार किलोमीटर भीतर एक चैंबर है जो करीब छह से आठ किलोमीटर बड़ा है.

खोज अभियान में जुटे अधिकारी कामोलचाई कोचा के अनुसार, फुटबॉल खिलाडि़यों का यह दल शनिवार दोपहर से लापता है. पार्क के एक कर्मचारी ने उनकी साइकिलें और अन्य सामान गुफा के प्रवेश द्वार पर देखा था, जिससे पता चला कि वे सब गुफा के अंदर गए होंगे.

कोचा ने कहा, 'पानी और कीचड़ से भरी गुफा में खिलाडि़यों की तलाश में बहुत कठिनाई आ रही है. गुफा में अंधेरा है और उसके कुछ हिस्सों में ऑक्सीजन भी कम है.' थाइलैंड विश्वभर में अपनी गुफाओं के लिए प्रसिद्ध है. फ़िलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है.

FIFA World Cup के लिए आईडिया यूजर्स को दे रहा है खास सुविधा

फीफा: उरुग्वे का शानदार सफर जारी है, हैट्रिक में रूस आया लपेटे में

सऊदी अरब जीत के साथ फीफा विश्व कप से विदा

 

?