फीफा: उरुग्वे का शानदार सफर जारी है, हैट्रिक में रूस आया लपेटे में

Jun 26 2018 10:16 AM
फीफा: उरुग्वे का शानदार सफर जारी है, हैट्रिक में रूस आया लपेटे में

21वें फीफा विश्व कप में उरुग्वे का शानदार सफर जारी है और इस बार उसकी हैट्रिक का साक्षी समारा एरिना के मैदान पर खुद मेजबान रूस बन गया और 3-0 से मात खा गया. धमाकेदार अंदाज में उरुग्वे ने ग्रुप दौर से अंतिम 16  में समूह में टॉप पर रहते हुए एंट्री ली. अभी तक उरुग्वे के खिलाफ कोई भी टीम ग्रुप दौर के मुकाबलों में एक भी गोल नहीं कर पायी है और क्लीनशीट के जरिये आगे प्रवेश करने का कारनामा उरुग्वे पांचवीं बार कर चुकी है. उरुग्वे ने 1930, 1950, 1954 और 2010 में ग्रुप दौर का अंत सभी मैचों में क्लीनशीट के साथ किया था.

दोनों टीमें अंतिम-16 में पहले ही जगह पक्की कर चुकी है. उरुग्वे का डिफेंस और आक्रामण दोनों कल बेहतर रहा . 10वें मिनट में फ्री किक को लुइस सुआरेज ने 52वां अंतर्राष्ट्रीय गोल बनाकर 1-0 से टीम को बढ़त दिला दी. मगर इसका रूस के मनोबल पर असर नहीं हुआ हलाकि उसने 17वें मिनट में मौका गवाया. किस्मत ने फिर एक बार रूस को देगा दिया और रूस के लिए इस विश्व कप में अभी तक सबसे ज्यादा गोल करने वाले डेनिस चेरिशेव ने ओन गोल से रूस कि मुस्किले बड़ा दी और स्कोर को उरुग्वे के पक्ष में 2-0 कर दिया. इस के बाद उरुग्वे ने दो मौके और जाया कर दिए. मगर रूस से किस्मत रूठी ही रही और स्मोलनिकोव को 30वें और 36वें मिनट में दो येलो कार्ड के कारण उन्हें बाहर जाना पड़ा. अब टीम में सिर्फ 10 सिपाही शेष थे . 

रूस ने हिम्मत नहीं हरी थी और उरुग्वे के लिए मैच में कोई ढील नहीं थी.मगर मुकद्दर भी कोई चीज है जो आज रूस के साथ बिलकुल नहीं था, इसी बीच 69वें मिनट में उरुग्वे फिर चुका. मगर 90वें मिनट में कॉर्नर पर गोल दाग कर एडिल्सन कावानी ने टूर्नामेंट में अपना पहला गोल किया और टीम 3-0 से जीत गई. 

सऊदी अरब जीत के साथ फीफा विश्व कप से विदा

फीफा वर्ल्ड कप के अंतिम 16 में पुर्तगाल भी

फीफा: स्पेन-मोरक्को में ड्रा के बावजूद स्पेन अंतिम-16 में

 

?