सऊदी अरब जीत के साथ फीफा विश्व कप से विदा

Jun 26 2018 09:20 AM
सऊदी अरब जीत के साथ फीफा विश्व कप से विदा

सऊदी अरब की टीम फीफा विश्व कप से बाहर तो पहले ही हो चुकी थी. मगर में सोमवार को ग्रुए ए के अपने अंतिम मुकाबले में मिस्र को 2-1 से हराकर पहली जीत के साथ इसका समापन किया. मुकाबला वोल्गोग्राड ऐरेना में सऊदी अरब ने आठवें मिनट में ही कॉर्नर पा लिया मगर अफ़सोस उसे गोल पोस्ट में नहीं डाल पाई. पहला गोल मैच के 22वें मिनट में मिस्र के स्टार फारवर्ड मोहम्मद सलाह ने गोकलीपर के ऊपर से किया और स्कोर अब 1-0 हो गया. यह गोल अबदल्लाह अल साइद के हाफ लाइन से दिए पास के बदौलत हुआ. सलाह का विश्व कप में यह दूसरा गोल है. इसके दो मिनट बाद ही सलाह को एक और मुका मिला मगर वे चुके.

अब बारी थी सऊदी अरब की जिसे को 41वें मिनट में पेनाल्टी के जरिए गोल करने और स्कोर लेवल करने का मौका मिला मगर मिस्र के 45 वर्षीय गोलकीपर एसाम अल हादरी ने पर पाना इस बार भी मुश्किल ही रहा . अंततः पहले हाफ के इंजुरी टाइम (51वें मिनट) में सलमान अल-फराज ने पेनाल्टी के जरिए स्कोर 1-1 कर दिया. 

बराबरी की ऊर्जा से सऊदी अरब में नै जान आ गई और 62वें मिनट में सऊदी अरब ने लगभग हुए गोल पर दर्शको का दिल जीता मगर इस कामयाबी के आड़े विपक्षी डिफेंडर आ गए. विश्वकप से बाहर हो चुकी टीम का ये अंतिम मैच था ऐसे में अंत में सफलता सऊदी अरब ने इंजुरी टाइम के 95वें मिनट में अबदुल्ला ओतायेफ बॉक्स के क्रॉस पर हेडर के जरिये सालेम अल-दवसारी दिलवाई और मुकाबला 2-1 से जीता 

फीफा वर्ल्ड कप के अंतिम 16 में पुर्तगाल भी

फीफा: स्पेन-मोरक्को में ड्रा के बावजूद स्पेन अंतिम-16 में

फीफा पहुंची रजनीकांत की सिगरेट

 

?