दिवाली से पहले एक्शन में आया खाद्य विभाग, 2 बड़ी स्वीट्स दुकानों पर मारा छापा
दिवाली से पहले एक्शन में आया खाद्य विभाग, 2 बड़ी स्वीट्स दुकानों पर मारा छापा
Share:

छिंदवाड़ा: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में दीपावली से पहले खाद्य विभाग मिठाई दुकानों की तहकीकात कर रहा है। मिलावट से मुक्ति अभियान एवं आगामी त्यौहार के चलते खाद्य और औषधि प्रशासन की टीम ने मोहखेड़ एवं शहर की मिठाई दुकानों व कारखानों की जांच की। यहां से मिठाइयों के नमूनें जांच के लिए उठाए हैं। इन नमूनों को जांच के लिए लैब भेजा जाएगा।

छिंदवाड़ा के खाद्य सुरक्षा अफसर गोपेश मिश्रा ने बताया कि बृहस्पतिवार को शहर के राजपाल चौक स्थित वैशाली राजपुरोहित स्वीट्स के मिठाई बनाने के कारखाने एवं पाटनी टॉकीज मौजूद न्यू बनारसी स्वीट्स के मिठाई बनाने के कारखाने की जांच की गई। राजपुरोहित स्वीट्स के कारखाने से दूध की बर्फी एवं न्यू बनारसी स्वीट्स के कारखाने से मावे का नमूना लिया गया है। 

इसके अतिरिक्त मोहखेड़ तहसील के उमरानाला स्थित चिंटू किराना से मसूर दाल, धनराज किराना से मैदा का नमूना लिया गया है। सभी नमूनें जांच के लिए लैब भेजे जाएंगे। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। निरीक्षण के चलते न्यू बनारसी स्वीट्स के कारखाने में अनियमितताएं पाई गई है। संचालक को नोटिस जारी कर आगे की जाँच की जा रही है। खाद्य विभाग द्वारा जो नमूनें प्रयोगशाला भेजे जाते हैं, उसकी रिपोर्ट में देर हो जाती है। ऐसे में यह पता करना कठिन हो जाता है कि किस दुकान में किस-किस्म की मिठाई बेची जा रही है।

नहीं रहे भाजपा के वरिष्ठ नेता केदार सिंह, CM धामी ने जताया दुःख

'बिना हिजाब के लक्ष्मण ने सीता मैया को क्यों नहीं देखा', सईदा फलक के बयान से मचा बवाल

दिवाली से पहले 10 करोड़ के पटाखे जब्त, CGST की टीम ने सील किए 12 गोदाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -