'बिना हिजाब के लक्ष्मण ने सीता मैया को क्यों नहीं देखा', सईदा फलक के बयान से मचा बवाल
'बिना हिजाब के लक्ष्मण ने सीता मैया को क्यों नहीं देखा', सईदा फलक के बयान से मचा बवाल
Share:

समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क एक बार फिर अपने विवादित बयान को लेकर सुर्ख़ियों में आ गए हैं। जी दरअसल उन्होंने हिजाब को लेकर कहा कि, 'स्कूलों में मुस्लिम लड़कियों के हिजाब धारण ना करने की वजह से आवारगी बढ़ेगी।' वहीँ इस पर राजनीतिक विश्लेषक शुभ्रास्था ने एआईएमआईएम नेता सईदा फलक को जवाब देते हुए कहा कि 'हिंदू धर्म को लेकर कुछ भी अनाप शनाप नहीं बोलें।' जी दरअसल, सईदा फलक का खाना है कि आप लोग अपना मजहब भूल चुके हैं और हिंदू धर्म में भी हिजाब का जिक्र है। इसी के साथ उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि अगर हिजाब नहीं है तो लक्ष्मण जी ने सीता मैया की शक्ल क्यों नहीं देखी थी। उन्होंने बिना हिजाब के सीता जी को क्यों नहीं देखा था। आप लोग खुद अपना मजहब भूल चुके हो। इस दौरान सईदा ने कहा कि हिंदू अपना धर्म बदल चुके हैं, तो हमारा धर्म बदलने के लिए क्यों कह रहे हैं। वहीँ इसके जवाब में शुभ्रास्था ने कहा कि, 'पता नहीं इन्होंने कौन सा लिटरेचर पढ़ा है।'

भूखा-प्यासी बेटी को बांधकर पीटता रहा पिता, भूत उतारने के चक्कर में ले ली जान

इसी के साथ उन्होंने सईदा को सलाह दी कि सऊदी का लिटरेचर छोड़कर हमारी रामायण पढिए। जी दरअसल शुभ्रास्था ने कहा, “लक्ष्मण जी ने सीता जी का चेहरा इसलिए नहीं देखा था क्योंकि वह उनको मां के रूप में देखते थे और चरण के अलावा उनकी नजर कहीं नहीं गई। अगर आपकी टर्मनोलॉजी में एक्सप्लेन करूं तो पुरुषों की नजरों में जो हया होनी चाहिए। उसकी बात की गई है। सीता मैया को हमने कभी घूंघट में नहीं देखा है।”

आप सभी को बता दें कि सरकारी स्कूल, कॉलेजों में हिजाब पर प्रतिबंध के मामले में सुप्रीम कोर्ट की दो जजों की बेंच ने खंडित फैसला सुनाया है। जी हाँ और इस मामले में दोनों जजों के बीच एकमत नहीं है। आपको बता दें कि एक जज ने प्रतिबंध को सही ठहराया तो दूसरे ने गलत और इसके बाद हिजाब मामला एक बार फिर से चर्चाओं में आ गया। वहीँ इस पर शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा कि बीजेपी ने देश में माहौल को बिगाड़ा है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि फैसले पर एकमत ना होने की वजह से अगर हिजाब हटा दिया तो लड़कियां बेपर्दा घूमेंगी और आवारगी बढ़ेगी।

इसी के साथ उन्होंने कहा कि कर्नाटक सरकार भले ही हिजाब पर बैन लगा रही है, लेकिन यह हमारा मजहबी और इस्लाम का मामला है। इस्लाम कहता है कि हमारी बच्चियों को पर्दे में रहना चाहिए। हिजाब समाज की बहुत सी बुराइयों से दूर कर देता है और यही बुराइयों से बचने का रास्ता भी है।

कब्र से निकाल कर किया पोस्टमार्टम, हैरान कर देने वाला है मामला

छठ पूजा को लेकर सीएम केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान, जानिए क्या है दिल्ली सरकार का प्लान

'अब एक बार में होगी मैट्रिक-इंटर की परीक्षा', शिक्षा मंत्री ने किया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -