श्रमिक ट्रेन में इस तरीके से यात्रियों को पहुंचाया जा रहा खाना
श्रमिक ट्रेन में इस तरीके से यात्रियों को पहुंचाया जा रहा खाना
Share:

महामारी कोरोना वायरस के चलते देशभर में फंसे लोगों के के लिए चलाई श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में सफर करने वाले वालों का पूरा ख्याल रखा जा रहा है. पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे की तरफ से बताया कि वह श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से यात्रा करने वाले यात्रियों के खाने और पानी का पूरा ध्यान रखा जा रहा है. हम सुनिश्चित कर रहे हैं कि यात्रियों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े. 

क्या सीएम योगी जल्द करने वाले है नोएडा का दौरा ?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस वक्त देश कोरोना संकट से जूझ रहा है. देश में अभी पांचवे चरण का लॉकडाउन चल रहा है. इन लॉकडाउन के चलते देश-विदेश में लोग फंसे हुए हैं. सभी की मदद करने के लिए लोगों की हरसंभव मदद की जा रही है. सरकार की तरफ से स्पेशल ट्रेनें, फ्लाइट्, और बसे चलाई गई है. ताकी इन लोगों को उनके घरों तक पहुंचाया जा सके. इसके लिए सरकार की तरफ से ऑपरेशन सेतू और वंदे भारत मिशन भी चलाया गया. 

निसर्ग तूफान की वजह से आज इंदौर में भी बरस सकते है बादल

भारत के पड़ोसी मुल्क चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस से अबतक समचू देश में 2 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो गए हैं वहीं मरनेवालों का आंकड़ा पांच हजार के पार पहुंच गया है.प्रत्येक दिन यह आंकड़ा बढ़ रहा है. फिलहाल इस वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है. इस वक्त सभी लोगों से एहतियात बरतने की अपील की जा रही है. इसके साथ ही सभी लोगों को समय-समय पर हाथ धोने के साथ सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने पर जोर दिया जा रहा है. बता दें कि लॉकडाउन पांचवे के साथ ही देश में काफी हद तक कर्फ्यू हटा दिया गया है. धीरे-धीरे लोगों की जिंदगी पटरी पर आ रही है. अब तक देश में सामान्य लोगों के लिए 1 जून से ट्रेनें भी शुरू हो गई वहीं 25 मई से घरेलू उड़ानें भी शुरू हो चुकी है. फिलहाल इस वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है. सभी देश अपने स्तर पर इस वायरस की रोकथाम के लिए वैक्सीन बनाने में जुटे हैं. 

एमपी : ध्वस्त अर्थव्यवस्था को इस तरह पटरी पर लाएगी सरकार

पंजाब : राज्य में कोरोना प्रसार बढ़ा, उम्मीद से अधिक मरीज हुए संक्रमित

दुनिया में काम करने के तरीके में कोरोना वायरस ने किया बड़ा बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -