पंजाब : राज्य में कोरोना प्रसार बढ़ा, उम्मीद से अधिक मरीज हुए संक्रमित
पंजाब : राज्य में कोरोना प्रसार बढ़ा, उम्मीद से अधिक मरीज हुए संक्रमित
Share:

मंगलवार को पठानकोट और लुधियाना में दो कोरोना प्रभावित मरीजों की मौत के साथ ही पंजाब में इस महामारी से मरने वालों की संख्या 46 हो गई. इसके अलावा एक ही दिन में राज्य में कोरोना के 41 नए पॉजिटिव केस भी सामने आए हैं, जिनमें छह मरीज विदेश से पंजाब लौटे हैं. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में कोरोना से पीड़ितों की संख्या बढ़कर 2342 हो गई है. इस बीच, 17 मरीजों के ठीक होने की भी खबर आई है, जिससे कोरोना को मात देने वाले लोगों की संख्या 2017 तक पहुंच गई है. मंगलवार को सबसे ज्यादा 11 कोरोना पॉजिटिव केस जालंधर में सामने आए, जिनमें 8 लोग पहले से पीड़ित व्यक्ति के करीबी हैं, जबकि तीन मरीज विदेश से लौटे हैं. 

एक बार फिर भड़के बंगाल के राज्यपाल, शिक्षा मंत्री के बयान पर दी टिप्पणी

पठानकोट में 8 केसों की पुष्टि हुई, जिनमें एक मरीज विदेश से लौटा है. 4 लोग पहले से पीड़ित के करीबी और 2 मामले नए केस के रूप में दर्ज हुए हैं. इनके अलावा संगरूर में 6, लुधियाना में 4, अमृतसर, मोगा, कपूरथला, गुरदासपुर में 2-2 केस, फरीदकोट, फतेहगढ़ साहिब, पटियाला और नवांशहर में 1-1 पॉजिटिव केस दर्ज किया गया है. 

2 लाख के पार पहुंचा कोरोना संक्रमण, हिलाकर रख देगा मौत का आंकड़ा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसी दौरान कोरोना से ठीक हुए 17 मरीजों में से 12 होशियारपुर और 5 गुरदासपुर के हैं. वहीं, कोरोना से मरने वालों लोगों की सूची से पंजाब सरकार ने दो नाम हटा दिए हैं, क्योंकि वे दूसरे राज्य के रहने वाले निकले हैं. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, राज्य में अब तक 96329 संदिग्ध मरीजों के सैंपल लिए गए हैं. प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में इस समय 279 मरीजों का इलाज चल रहा है. इनमें से तीन की हालत गंभीर है.

मुंबई में तबाही मचाने के लिए करीब आ रहा तूफान, NDRF की 20 टीमों को किया गया तैनात

मध्‍य प्रदेश में भी दिखेगा निसर्ग तूफान का असर, भारी बारिश के आसार

बिजली बिल उपभोक्ताओं को शिवराज सरकार ने दी बड़ी राहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -