बिहार में बाढ़ ने ढाया कहर, बचाव दल ने भेजी टीमें
बिहार में बाढ़ ने ढाया कहर, बचाव दल ने भेजी टीमें
Share:

पटना: देशभर में बढ़ती जा रही आपदा और घटना के सिलसिले हर तरफ तबाही मचा चुका है. वहीं अब बिहार से लेकर असम तक भारी बारिश और बाढ़ की वजह से कोहराम मचा है. नदियां उफान पर हैं और सैकड़ों गांव व शहर पानी भर चुका है. लोगों को बाढ़ की तबाही से बचाने के लिए NDRF की टीम तैनात हो चुकी है. बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में फंसे हुए लोगों को राहत शिविर में पंहुचा दिया गया है. लाखों लोगों को बाढ़ की वजह से अपना घर छोड़ना पड़ा है. उधर, बिहार प्रशासन ने कहा है कि हालात काबू में हैं.

मिली जानकारी के अनुसार NDRF ने बिहार और असम में राहत बचाव कार्य के लिए 98 टीमें भेज दी हैं. NDRF के अनुसार दोनों राज्यों में बाढ़ से हालात बहुत ही बेकार हैं. नेपाल और चीन से आने वाली नदियां भारत में बर्बादी कर रही हैं. वहीं इस बात का पता चला है कि बिहार के कई क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश और नेपाल से आ रही नदियों में उबाल के कारण कोहराम मचा हुआ है. नेपाल के तराई वाले क्षेत्रों में भारी बारिश से फारबिसगंज, जोकीहाट, सिकटी और पलासी के भी निचले क्षेत्रों में बाढ़ का पानी भर चुका है. मधेपुरा में कोसी नदी का पानी नजदीकी क्षत्रों में पानी घुस गया है. ग्रामीण बाढ़ के बीच से किसी तरह खुद को बचाने में जुट गए हैं.

लेकिन कटिहार में कोसी नदी ने एनएच-31 पर अपना रौद्र रूप दिखाना जारी कर दिया है. नदी के तेज बहाव के कारण से हाईवे के किनारे कटाव बढ़ता जा रहा है, और लोग इस बात से बहुत ही बड़ी परेशानी में हैं. लाखों लोग बाढ़  से बर्बादी झेल रहे हैं. बिहार के गोपालगंज में गंडक नदी के किनारे बसे 3 दर्जन गांव बाढ़ की चपेट में हैं. दर्जनों घर जलमग्न हैं. आने-जाने के लिए अब नाव का ही सहारा बचा है. गोपालगंज में सतर घाटल पुल का एक भाग ही ढह गया. एक माह पहले, 16 जून को सीएम नीतीश कुमार ने इस महासेतु का उद्घाटन करने आए थे. इसे बनाने में 264 करोड़ की लागत लगाई थी. पुल को बनने में 8 वर्ष लगे और ढहने में सिर्फ एक माह.

हिन्दुस्तान में आज Vivo की X50 सीरीज का बड़ा धमाका, लॉन्च होंगे 5G फोन

OMG! मेडिकल पर दवाई लेने आए युवक ने दुकान पर ही तोड़ दिया दम

10 अगस्त को ख़त्म हो रहा सोनिया गाँधी का कार्यकाल, क्या फिर राहुल को मिलेगी पार्टी की कमान ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -