10 अगस्त को ख़त्म हो रहा सोनिया गाँधी का कार्यकाल, क्या फिर राहुल को मिलेगी पार्टी की कमान ?
10 अगस्त को ख़त्म हो रहा सोनिया गाँधी का कार्यकाल, क्या फिर राहुल को मिलेगी पार्टी की कमान ?
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष के रूप में सोनिया गांधी का एक वर्ष का कार्यकाल को 10 अगस्त को ख़त्म हो रहा है. इसे बढ़ाने के लिए जल्द ही कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की मीटिंग करनी होगी. पार्टी को अपना फैसला निर्वाचन आयोग को 10 अगस्त तक सूचित करना होगा.

हाल ही में कांग्रेस ने आयोग को जानकारी दी थी कि कोरोना महामारी को रोकने के लिए 25 मार्च से लागू लॉकडाउन की वजह से नए अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया आरंभ नहीं की जा सकी है. आयोग के अधिकारियों का कहना है कि 10 अगस्त तक अध्यक्ष नहीं चुने जाने पर आयोग इस मामले में हस्तक्षेप करेगा. चुनाव आयोग ने कांग्रेस को नोटिस भेजकर राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव को लेकर जानकारी देने के लिए कहा है. गत वर्ष 10 अगस्त को ही सोनिया गांधी ने अंतरिम अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाली थी.

उस वक़्त एक वर्ष के भीतर स्थाई अध्यक्ष चुन लिए जाने की बात आयोग को बताई गई थी. निर्वाचन आयोग ने उसी सिलसिले में कांग्रेस से तकाजा किया है. आपको बता दें कि गत वर्ष लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को केवल 52 सीटें मिली थीं. इसके बाद शिकस्त की जिम्मेदारी लेते हुए राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से त्यागपत्र दे दिया था. उन्होंने तब कहा था कि वो अध्यक्ष के रूप में काम नहीं करना चाहते, किन्तु पार्टी के लिए कार्य करते रहेंगे.

हर रोज मिल रहे 2 लाख से ऊपर कोरोना मरीज, ताडंव मचा रहा वायरस

अमेरिका के असॉल्ट शिप में लगी आग, इस तरह पाया गया काबू

पकिस्तान ने की संयुक्त राष्ट्र से मांग, कहा- आतंकियों के खर्चे के लिए किया जाए ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -