दक्षिणी किर्गिस्तान में बाढ़ से 830 से अधिक घर तबाह
दक्षिणी किर्गिस्तान में बाढ़ से 830 से अधिक घर तबाह
Share:

दक्षिणी किर्गिस्तान में भारी बारिश ने मडस्लाइड और भूस्खलन का कारण बना, 835 घरों में बाढ़ आ गई और 1,000 से अधिक लोगों को भागने के लिए मजबूर किया,।

मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, ओश ओब्लास्ट के अलाई जिले में 229 निवास, एक स्कूल, कृषि सड़कें और कई अन्य सामाजिक संस्थान जलमग्न हो गए, और कई पशुधन की मृत्यु हो गई। जलाल-अबाद ओब्लास्ट के सुजाक क्षेत्र के दो गांवों में, 606 निवासों और 10 सामाजिक सुविधाओं में बाढ़ आ गई, जिसके परिणामस्वरूप 1,063 लोगों को बाहर निकाला गया।

इसके अलावा, देश के पूर्वोत्तर में नरेन ओब्लास्ट में भूस्खलन ने कई सड़कों को बर्बाद कर दिया। मंत्रालय के अनुसार, उपरोक्त तीन क्षेत्रों में आपातकालीन परिस्थितियों के जवाब में सभी राज्य एजेंसियों को ऑपरेशन के एक उच्च मोड में स्थानांतरित कर दिया गया है।

ओश, जलाल-अबाद और नरेन के ओब्लास्ट्स का बुनियादी ढांचा भूस्खलन और कीचड़ से गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गया था, मंत्रालय के अनुसार, कृषि सड़कों के कुछ हिस्सों को धोया गया था, पुलों को बर्बाद कर दिया गया था, और आवासों और खेतों में बाढ़ आ गई थी।

फिलहाल आपदा के प्रभाव को कम करने के प्रयास किए जा रहे हैं। मंत्रालय और नगरपालिका सरकार के कर्मचारियों के अलावा सैन्य कर्मी भी शामिल हैं।

अधिकारियों का दावा है कि अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने यूक्रेन को रूसी जनरलों को मारने में मदद की

न्यू मैक्सिको के जंगल में लगी आग 'एक बड़ी आपदा': जो बिडेन

वियतनाम में अंतर्राष्ट्रीय आगमन 2022 के पहले 4 महीनों के दौरान बढ़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -