अधिकारियों का दावा है कि अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने यूक्रेन को रूसी जनरलों को मारने में मदद की
अधिकारियों का दावा है कि अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने यूक्रेन को रूसी जनरलों को मारने में मदद की
Share:

वाशिंगटन: वरिष्ठ अमेरिकी सूत्रों के अनुसार, अमेरिका ने रूसी सैनिकों के बारे में खुफिया जानकारी प्रदान की है जिसने यूक्रेनियों को यूक्रेन युद्ध में कार्रवाई में मारे गए कई रूसी जनरलों को निशाना बनाने और मारने की अनुमति दी है।

यूक्रेनी अधिकारियों के अनुसार, सैन्य विश्लेषकों को सामने की रेखाओं पर मारे गए जनरलों की संख्या से आश्चर्य हुआ है।

लक्षित सहायता वास्तविक समय के युद्ध क्षेत्र की खुफिया जानकारी के साथ यूक्रेन का समर्थन करने के लिए बिडेन प्रशासन के वर्गीकृत प्रयास का हिस्सा है। अधिकारियों के अनुसार, खुफिया में पूर्वी यूक्रेन के डोनबास क्षेत्र में संघर्ष के लिए मास्को की गुप्त लड़ाई योजना के हाल के अमेरिकी मूल्यांकन से प्राप्त अपेक्षित रूसी बल तैनाती भी शामिल है। अधिकारियों ने यह बताने से इनकार कर दिया कि अमेरिकी सहायता के परिणामस्वरूप कितने जनरलों की हत्या की गई थी।

अमेरिका ने रूसी सेना के मोबाइल मुख्यालय के बारे में जानकारी साझा करने पर ध्यान केंद्रित किया है, जो अक्सर घूमते रहते हैं। यूक्रेनी अधिकारियों ने इस तरह की भौगोलिक जानकारी का उपयोग किया है, साथ ही साथ अपनी खुद की खुफिया जानकारी (जैसे कि प्रमुख रूसी अधिकारियों की उपस्थिति के लिए यूक्रेनी सेना को सतर्क करने वाले इंटरसेप्ट किए गए संचार) तोपखाने के हमलों और अन्य कार्यों को पूरा करने के लिए जिन्होंने रूसी अधिकारियों को मार डाला है।

खुफिया जानकारी साझा करना अमेरिकी सहायता के एक कदम-अप प्रवाह का हिस्सा है जिसमें भारी हथियार और सहायता में अरबों डॉलर शामिल हैं, यह खुलासा करते हुए कि यूक्रेन के लिए समर्थन पर कितनी तेजी से शुरुआती अमेरिकी सीमाएं विकसित हुई हैं क्योंकि युद्ध एक नए चरण में प्रवेश करता है जो पिछले महीनों तक चल सकता है।

न्यू मैक्सिको के जंगल में लगी आग 'एक बड़ी आपदा': जो बिडेन

वियतनाम में अंतर्राष्ट्रीय आगमन 2022 के पहले 4 महीनों के दौरान बढ़ा

रूसी ऊर्जा पर जर्मन निर्भरता में काफी कटौती हुई: जर्मन राष्ट्रपति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -