असम में बाढ़ ने मचाई तबाही, 6 जिलों के 29 हजार लोग बुरी तरह प्रभावित, Video
असम में बाढ़ ने मचाई तबाही, 6 जिलों के 29 हजार लोग बुरी तरह प्रभावित, Video
Share:

गुवाहाटी: स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (ASDMA) ने गुरुवार (15 जून) को बताया कि असम में बाढ़ से हालात चिंताजनक हो गए हैं और छह जिलों के लगभग 29 हजार लोग बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। आपदा प्रबंधन अथॉरिटी ने जानकारी दी है कि असम और अरुणाचल प्रदेश में पिछले कई दिनों से निरंतर बारिश हो रही है, जिसके चलते कई नदियों का जलस्तर बढ़ गया है और 25 गांव बाढ़ के पानी में डूब चुके हैं। 

 

आपदा प्रबंधन अथॉरिटी के मुताबिक, जो गांव बाढ़ से प्रभावित हुए हैं, उनमें लखीमपुर, धेमाजी, डिब्रूगढ़, चाचर, नलबाड़ी और कामरूप जिलों के गांव शामिल हैं। बाढ़ के पानी के कारण 215.57 हेक्टेयर फसल बर्बाद हो गई है। लखीमपुर जिला बाढ़ से सर्वाधिक प्रभावित हुआ है। अकेले लखीमपुर में ही 23,516 लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं, जिनमें 1215 बच्चे शामिल हैं। प्रशासन ने लखीमपुर में 3 राहत सेंटर बनाए हैं, जहां बाढ़ प्रभावित लोगों को रखा गया है। 

 

बता दें कि, बाढ़ प्रभावित इलाकों में लोगों को रेस्क्यू करने के लिए बचाव टीमें तैनात कर दी गई हैं। प्रभावितों में 6307 पशु, जिनमें पोल्ट्री भी शामिल हैं। बाढ़ के पानी के कारण 4 तटबंध क्षतिग्रस्त हुए हैं और धेमई, बिस्वनाथ, गोलपाड़ा और लखीमपुर जिले में कई सड़कें भी तबाह हो गई हैं। चाचर और कामरूप जिले में बारिश के कारण कुछ जगह भूस्खलन की भी खबरें हैं।   

संयुक्त राष्ट्र के हेडक्वार्टर में पीएम मोदी के नेतृत्व में होगा 'योग सत्र' का आयोजन, UNGA अध्यक्ष बोले- मैं बहुत उत्साहित

हिन्दू बच्चियों पर हिजाब ! गंगा जमुना स्कूल पर बुलडोज़र कार्रवाई, कांग्रेस को पसंद नहीं आई.., दिग्विजय सिंह ने उठाए सवाल

ऑनलाइन गेम से धर्मांतरण का खेल! शाहनवाज के मोबाइल में मिले पाकिस्तान के 30 नंबर, NSA लगाने की तैयारी तेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -