बाढ़ के पानी ने बर्बाद किए 400 करोड़ रुपये के नोट, जाँच में जुटी टीम
बाढ़ के पानी ने बर्बाद किए 400 करोड़ रुपये के नोट, जाँच में जुटी टीम
Share:

नागपुर: महाराष्ट्र के नागपुर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ बैंक ऑफ महाराष्ट्र (BoM) की सीताबर्डी ब्रांच में पानी घुसने से करोड़ रुपये के नोट बर्बाद हो गए। प्राप्त एक रिपोर्ट के मुताबिक, वीडियो में स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि बाढ़ का पानी उस कमरे में जा रहा है, जहां नोट रखे हैं तथा गार्ड्स असहाय होकर देख रहे हैं। रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि कम से कम 400 करोड़ रुपये के नोट तबाह हो गए हैं।

खबर है कि पानी निकालने में पूरा एक दिन का वक़्त लग गया है। इस के चलते बैंक कर्मियों को निगम अफसरों ने बहुत मशक्कत की। इस घटना की खबर RBI को दी गई थी तथा निरीक्षण के लिए एक टीम भी भेजी गई थी, जो नोटों से भरे बक्सों को साथ ले गए। रिपोर्ट के अनुसार, सूत्रों ने बताया कि नोटों को तुरंत ही बदल दिया गया। इधर, बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने वॉल्ट में बाढ़ का पानी घुसने की तहकीकात आरम्भ कर दी है। 

एक अफसर ने कहा, '6 दशकों में यह पहली बार है, जब यहां बैंक भवन डूबा है। नाग नदी से कोई खतरा नहीं होने के चलते बैंक उसी चेस्ट का उपयोग करना जारी रखेगा। बाढ़ के कारण बैंक के कामकाज पर प्रभाव नहीं पड़ा है, क्योंकि बैकअप प्लान को तुरंत अमल में लाया गया था। अब स्थिति सामान्य है।' उन्होंने बताया कि बैंक का रेनोवेशन किया जा सकता है। साथ ही बाढ़ से सुरक्षा के लिहाज से भी योजना बनाई जा सकती है। फिलहाल, इस मामले में तहकीकात की शुरुआत हो चुकी है तथा ताजा स्थिति से रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया यानी RBI को भी अवगत कराया गया है। 23 सितंबर को नाग नदी उफान पर थी, जिसका पानी बैंक के स्ट्रॉन्ग रूम तक पहुंच गया था।

'कांग्रेस ने कभी भी सरदार पटेल के...', लौहपुरुष की जयंती पर 'रन फॉर यूनिटी' को हरी झंडी दिखाते हुए राजनाथ सिंह ने बोला हमला

'हिम्मत है तो बनारस चलें...', गिरिराज सिंह का CM नीतीश को खुला चैलेंज

'तुम्हारी सुरक्षा कितनी भी चाक चौबंद हो, हमारा एस स्नाइपर ही तुम्हारी जान ले सकता है', मुकेश अंबानी को तीसरी बार मिली धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -