ट्रेन में मिलेगी फ्लाइट जैसी सुविधा, आरामदायक होगा सफर
ट्रेन में मिलेगी फ्लाइट जैसी सुविधा, आरामदायक होगा सफर
Share:

जबलपुर ब्यूरो: ट्रेन में सफर करना हर किसी को अच्छा लगता है,और यह सफर और भी खास हो जाता है, जब सफर के दौरान भरपूर आराम और इंटरनेट और जैसी सुविधा आपको मिलने लगे, जी हां हम बात कर रहे है,जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन में जुड़ने वाले विस्टाडोम कोच की,इस कोच को जल्द ही शुरू कर दिया जायेगा,आपको बता दे की इस कोच में वह तमाम सुविधा है जो हवाई यात्रा के दौरान आपको मिलती है, विस्टाडोम कोच में एक ऑब्जर्वेशन लाउंज बनाया गया है। इसमें तीनों तरफ से कांच की बड़ी-बड़ी विंडो हैं। यहां खड़े होकर यात्री नजारों को और बेहतर तरीके से देख सकेंगे।

जानकारी के अनुसार जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन को भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन से जबलपुर के बिच चलाया जायेगा, इस रुट को इसलिए चुना गया है क्योकि इस पर यात्रियों को कई प्रकार के प्राकृतिक दृश्य दिखाई देंगे इतना ही नहीं पैसेंजर्स भरपूर नजारे का आनंद ले सकते है  

इतना ही नहीं सबसे खास इसका ग्लास रूफ टॉप है। यह ग्लास रूफ टॉप लाइट शुरू होते ही  पूरी तरह शीशे की तरह पारदर्शी हो जाएगा। इस रूफ टॉप को नैनो टेक्नोलॉजी से बनाया गया है।आपको बता दे की कोच की सीट 180 डिग्री तक घूम सकती हैं। हर सीट में चार्जिंग पॉइंट दिया गया है जो आपके सफर को  रोमांचक बनाने का काम करेगा इस कोच में फ्री वाई-फाई तो होगा ही, फिल्म और सॉन्ग्स भी प्ले किए जाएंगे। साथ ही रेलवे के स्पेशल पैकेज और टूरिस्ट स्पॉट की भी जानकारी दी जाएगी। सुरक्षा की दृष्टी से कोच में 6 CCTV कैमरे भी लगाए गए है । इस कोच की बुकिंग रेलवे काउंटर या IRCTC  की वेबसाइट पर भी करवा सकते है।  विस्टाडोम में सफर करने के लिए लगभग एक हजार रुपय राशि देनी होगी।

MP के अधिकारियों को कमलनाथ ने दी खुलेआम धमकी, बोले- '15 महीने बाद लूंगा हिसाब'

विमान में अचानक निकलने लगा धुंआ, सामने आया भयावह VIDEO

MP के अधिकारियों को कमलनाथ ने दी खुलेआम धमकी, बोले- '15 महीने बाद लूंगा हिसाब'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -