रूसी इलाके के तेल डिपो पर यूक्रेन सेना का हमला
रूसी इलाके के तेल डिपो  पर यूक्रेन सेना का हमला
Share:

कीव:  रूसी अधिकारियों ने यूक्रेन पर एक रूसी तेल स्टेशन पर हवाई हमला करने का आरोप लगाया है। यूक्रेन ने अभी तक बेल्गोरोद में यूक्रेनी सीमा के पास हमले की जिम्मेदारी का दावा नहीं किया है; यदि सच है, तो यह पहली बार होगा जब यूक्रेनी विमानों ने एक लक्ष्य पर हमला करने के लिए रूसी हवाई क्षेत्र में उड़ान भरी है, जिससे लड़ाई घर के करीब आ जाएगी।

यूक्रेनी हेलीकाप्टर पायलटों को सैन्य रडार और वायु रक्षा प्रणालियों द्वारा पता लगाने से बचने के लिए कम और जल्दी से उड़ान भरने में अच्छी तरह से पारंगत हैं। वर्षों से, वे पूर्वी यूक्रेन के डोनबास क्षेत्र में ऐसा कर रहे हैं।

हालांकि, अगर रिपोर्ट सच है, रात में उड़ान भर रही है, रूसी क्षेत्र में गहरी है, तो दुश्मन ईंधन स्टेशन पर हमला करने के लिए उल्लेखनीय साहसी, साथ ही साथ पूरी तरह से पॉलिश उड़ान कौशल की आवश्यकता होगी।

इस कथित हमले का संघर्ष पर बहुत कम प्रभाव पड़ेगा। हालांकि, बीबीसी के अनुसार, यह प्रदर्शित कर सकता है कि यूक्रेन ने अपनी वायु सेना को चालू रखा है और सेना के मनोबल को जबरदस्त बढ़ावा दिया है।

यूक्रेनी सीमा से लगभग 40 किलोमीटर (25 मील) दूर बेल्गोरोड में अपार्टमेंट टावरों के पास आग, ट्विटर पर प्रकाशित एक वीडियो में दिखाया गया है। रॉकेट कई क्लिप में तेल डिपो पर हमला करते हुए दिखाई देते हैं। "दो यूक्रेनी सेना के हेलीकॉप्टरों द्वारा किए गए हवाई हमले के कारण तेल डिपो में आग लग गई थी, जिसने कम ऊंचाई पर रूसी क्षेत्र पर हमला किया था," स्थानीय गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव ने एक टेलीग्राम संदेश में कहा। उन्होंने आगे कहा, "किसी को भी नहीं मारा गया था।

पाकिस्तान के विपक्ष ने इमरान खान को 'देश के लिए खतरा' घोषित किया

चीनी ऋणों के पुनर्भुगतान पर पाकिस्तान रुपया सर्वकालिक निचले स्तर पर पहुंच गया

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने अफगान में मानवीय प्रतिक्रिया के लिए तत्काल कार्रवाई करने का आह्वान किया

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -