केरल में हुआ पहले 'प्लाज्मा बैंक का निर्माण, थेरेपी के बाद दो संक्रमित हुए स्वस्थ
केरल में हुआ पहले 'प्लाज्मा बैंक का निर्माण, थेरेपी के बाद दो संक्रमित हुए स्वस्थ
Share:

मलप्पुरम: दिनों-दिन बढ़ते कोरोना ने सबके लिए संकट पैदा कर दिया है. आये दिन तरह-तरह के परिक्षण किये जा रहे है परन्तु अभी तक किसी तरह का कोई सफल परिणाम सामने नहीं आया है. वही इसी बीच केरल के मांजेरी में पहले प्लाज्मा बैंक की स्थापना की गई जहां थेरैपी के बाद कोरोना से संक्रमित दो मरीजों के स्वस्थ होने की खबर सामने आई है. इसके साथ वहा अब धीरे-धीरे कुछ कोरोना संक्रमितों का इलाज प्लाज्मा थेरैपी द्वारा ही किया जा रहा है.

आपको बता दे. की इस प्लाज्मा बैंक का निर्माण मांजेरी के करीब सरकारी मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में किया गया है. इसके अलावा दो और लोगों की थेरैपी जारी है और अब वे खतरे से बाहर है तथा अब वे स्वस्थ है इसके साथ-साथ जल्द ही उन्हें डिस्चार्ज कर दिया जाएगा. मलप्पुरम के कोरोना डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर डॉक्टर शिनाज बाबू ने अपने बयान में कहा, की 'अभी बैंक में 25 प्लाज्मा स्टोरेज हैं जो वॉलंटियर्स द्वारा दान किया गया है. 

इसके अलावा दान करने की सूचि में 200 और लोग लाइन में हैं जो आवश्यकता पड़ने पर अपना प्लाज्मा बैंक को देंगे.' तथा इसके चलते सभी मरीजों की जाँच सावधानी से की जा रही है. वही निलांबुर निवासी दिल्ली पुलिस के एक ऑफिसर अजीत कुमार ने न्यूमोनिया के लक्षणों के बाद कोरोना की जाँच कराई, जिसमें पॉजिटिव पाए गए लेकिन प्लाज्मा थेरैपी के पश्चात् स्वस्थ हो वापस लौटे. शाहुल हामिद और अब्दुल लतीफ ने प्लाज्मा दान किया जिसके बाद अजीत कुमार स्वस्थ हुए और शनिवार को डिस्चार्ज किए गए. ओर अब वे पूरी तरह से स्वस्थ है.

सावन का दूसरा सोमवार, जानिए कैसे बहुत जल्द प्रसन्न होते हैं भगवान शिव ?

कांग्रेस का प्लेन क्रैश करेंगे 'पायलट', इस कारण थाम सकते हैं BJP का दामन !

ओबीसी आरक्षण की मांग वाली याचिकाओं पर सुनवाई करे मद्रास हाईकोर्ट: सुप्रीम कोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -