कांग्रेस का प्लेन क्रैश करेंगे 'पायलट', इस कारण थाम सकते हैं BJP का दामन !
कांग्रेस का प्लेन क्रैश करेंगे 'पायलट', इस कारण थाम सकते हैं BJP का दामन !
Share:

मध्यप्रदेश के बाद अब राजस्थान में सियासी घमासान मचा हुआ है। कांग्रेस के दिग्गज़ नेता और राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के नाख़ुश रवैये से कांग्रेस की सत्ता डोलने लगी है। सचिन ने साफ़ तौर से बगावत कर दी है। कांग्रेस के कई बड़े नेता रूठे हुए सचिन पायलट को मनाते हुए नजर आ रहे हैं। हालांकि सचिन ने गहलोत को सीएम की कुर्सी से उतारने का मन बना लिया है। आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक में कुल 107 कांग्रेस समर्थित विधायक शामिल हुए है और इस बात की पुष्टि कांग्रेस के मीडिया सलाहकार ने की है। साथ ही इससे पहले सचिन यह दावा कर चुके हैं कि उन्हें 30 कांग्रेस विधायकों का समर्थन प्राप्त है। जबकि विधायक दल की बैठक में सचिन समेत कुल 18 विधायक शामिल नहीं हुए है। 

सचिन पायलट के बगावती तेवर को देखते हुए इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि सचिन अब अपने समर्थित विधायकों के साथ भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम सकते हैं। सूत्रों से मिली ख़बर की माने तो सचिन गहलोत सरकार को गिराते हुए कभी भी भाजपा का दामन थाम सकते हैं। बता दें कि सचिन पायलट खुद के लिए किसी बड़े पद को चाहते हैं। उपमुख्यमंत्री के पद से वे संतुष्ट नहीं है। 18 माह पहले जब राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनी थी, सचिन पायलट तब से ही नाखुश नज़र आ रहे हैं। सभी को उम्मीद थी कि इस बार उन्हें कांग्रेस राजस्थान का सीएम बनाएगी हालांकि एक बार फिर पार्टी ने सीएम के रूप में अशोक गहलोत की ताजपोशी कर दी।  

सूत्र यह भी बताते हैं कि बीते कई माह से सचिन भाजपा के संपर्क में हैं और उन्हें भाजपा ने कहा है कि वे यदि अशोक गहलोत सरकार गिराने में समर्थ साबित होते हैं तो उन्हें भाजपा की ओर से राज्य में शीर्ष पद दे दिया जाएगा। इतना ही नहीं कांग्रेस में सचिन की अनदेखी भी उनके द्वारा भाजपा का दामन थामने की एक बड़ी वजह हो सकती है।  

 

 

कांग्रेस के युवा नेताओं से जलते हैं राहुल गाँधी, राजस्थान संकट के लिए वही जिम्मेदार - उमा भारती

पिछले 24 घंटों में कोरोना के सवा दो लाख नए मामले, अमेरिका की स्थिति सबसे दयनीय

सचिन पायलट को मनाने में जुटी कांग्रेस, सुरजेवाला बोले- विधायक दल की बैठक में आएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -